16 C
New York
September 29, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsखेलराष्ट्रीय

आकाशदीप के करियर में चार चांद लगा सकता है ये स्टार गेंदबाज

Zaheer Khan on Akashdeep: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपनी शानदार बॉलिंग के दम पर सभी का दिल जीता है. इस पेसर को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने बड़ा बयान दिया है. जहीर का मानना है कि मोहम्मद शमी इस युवा तेज गेंदबाज के लिए एक आदर्श रोल मॉडल साबित हो सकते हैं. जहीर के अनुसार, शमी और आकाशदीप दोनों ही गेंदबाजी में एक जैसे दृष्टिकोण रखते हैं और बुनियादी बातों पर फोकस करते हैं.

जहीर खान ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “आकाशदीप भी स्टंप पर आक्रमण करने और चीजों को सीधा रखने की कोशिश करता है, जो कि शमी का भी तरीका है. शमी उनके लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हो सकते हैं. शमी की तरह आकाशदीप भी सीम पोजीशन का अच्छा इस्तेमाल करते हैं.

शमी से सीखने की जरूरत

जहीर खान ने आकाशदीप की लगातार सीम पोजीशन और उनकी बुनियादी बातों पर टिके रहने की सराहना की. उनका मानना है कि अगर आकाशदीप शमी को अपने रोल मॉडल के रूप में अपनाते हैं, तो इससे उनके अंतरराष्ट्रीय करियर में तेजी से विकास हो सकता है. जहीर ने आगे कहा, “शमी ने जिस तरह से अपनी सफलता पाई है, वह आकाशदीप के लिए प्रेरणा हो सकती है. आकाशदीप में निरंतरता है, लेकिन अगर वह अन्य गेंदबाजों से बात करते हैं, तो वह अपनी गेंदबाजी में जल्द ही विविधता ला सकते हैं.

आकाशदीप का हालिया प्रदर्शन

27 वर्षीय आकाशदीप ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 2 विकेट लिए थे. कानपुर टेस्ट में भी पहले दिन 10 ओवर में 34 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट ले चुके हैं. इससे पहले रांची में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में भी उन्होंने तीन विकेट लेकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया था.

Related posts

सीएम साय अपने बचपन के 94 वर्षीय स्कूली शिक्षक से मिलकर हुए भाव विभोर

bbc_live

अमरनाथ यात्रा: समय से पहले पिघल गया शिवलिंग!…बाबा बर्फानी की एक झलक पाने के लिए बेताब हुए तीर्थयात्री

bbc_live

‘चुनावी टिकटों के कांग्रेसी अंडरवर्ल्ड गैंग का हिस्सा कौन’ मंत्री केदार कश्यप का कांग्रेस पर बड़ा हमला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!