BBC LIVE
BBC LIVEtop newsदिल्ली एनसीआरराष्ट्रीय

Gold Price Today : सोना के दाम हाई, जानें आज आपके शहर में कीमत

अगर आप इस त्योहारों के मौसम में सोना खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो इसकी कीमतों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. नवरात्रि के दौरान सोने की खरीद को शुभ माना जाता है, और इसी वजह से सोने की कीमतें ऊंचाई पर पहुंच गई हैं. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, 10 ग्राम सोने की कीमत में 274 रुपये की वृद्धि हुई है, जिससे इसकी कुल कीमत 75,762 रुपये हो गई है. वहीं, चांदी की कीमत भी बढ़कर 90,930 रुपये प्रति किलो हो गई है.

बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि इस साल सोना 78,000 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 1 लाख रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच सकती है. त्योहारों के इस मौसम में स्टॉकिस्टों और खुदरा की खरीदारी बढ़ गई है जिसके चलते दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने और चांदी की कीमत हाई हो गई है. अखिल भारतीय सर्राफा संघ के अनुसार, सोने की कीमत 200 रुपये बढ़कर 78,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गई है.

चांदी की कीमत

चांदी की कीमत भी 665 रुपये बढ़कर 93,165 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई. इसके अलावा, 99.5 प्रतिशत शुद्धता वाला सोना भी 200 रुपये की बढ़त के साथ 77,900 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है.

हालांकि, सोने की वायदा कीमतों में गिरावट देखी गई है. कमजोर मांग के कारण सटोरियों ने अपने सौदों को घटाया, जिससे सोने की वायदा कीमत 376 रुपये घटकर 76,014 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई. वैश्विक बाजारों में कमजोरी के चलते सोने की वायदा कीमतों में यह गिरावट आई है.

Related posts

Kedarnath Yatra : जरूरी है तभी यात्रा पर आएं…जोखिम न लें श्रद्धालु, मार्ग पर भूस्खलन जोन हुए एक्टिव

bbc_live

गरियाबंद में सनसनीखेज मामला : 40 दिन से लापता युवक-युवती का जंगल में मिला कंकाल, जांच में जुटी पुलिस

bbc_live

ऑल इंडिया रिपोर्टर एसोसिएशन ने पत्रकारों की 5 सूत्रीय मांगों को लेकर एसपी सिटी को सौंपा ज्ञापन

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!