7.3 C
New York
October 28, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsछत्तीसगढ़

यूपी स्टाइल में छत्तीसगढ़ में कार्रवाई : सूरजपुर के दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के घर-गोदाम पर चला बुलडोजर

अंबिकापुर। सूरजपुर के प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या के मुख्य आरोपित कुलदीप साहू के स्वजन की अवैध संपत्ति पर प्रशासन ने बुलडोजर की कार्रवाई सोमवार सुबह शुरू कर दी है। सूरजपुर नगर सहित आसपास एक साथ चार स्थानों पर यह कार्रवाई शुरू हुई है। प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका का अमला इन स्थानों पर तैनात है। सोमवार तड़के चार बजे अवैध निर्माण को तोड़ने पूरी टीम साजोसामान के सामान के साथ जुटी।

बता दें कि सूरजपुर के प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी मेहनाज और आलिया की नृशंस हत्या सहित कई पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमले में शामिल कुलदीप साहू की गिरफ्तारी के बाद से ही नागरिकों और समाजसेवी संगठनों ने उसके अवैध निर्माण को तोड़ने की मांग की थी।

बढ़ते दबाव के बीच 15 अक्टूबर को नगर पालिका प्रशासन ने कुलदीप साहू के पिता और चाचा की तमाम अवैध संपत्तियों पर नोटिस चस्पा कर इसे हटाने के आदेश दिए थे। तब से यह संभावना बनी थी कि जल्द ही अवैध निर्माण को तोड़ा जाएगा। इस घटना के बाद एसपी एमआर अहिरे और कलेक्टर रोहित व्यास का स्थानांतरण भी कर दिया गया।

नए एसपी प्रशांत ठाकुर ने पदभार संभाल लिया लेकिन नए कलेक्टर जयवर्धने ने कार्यभार नहीं संभाला है, इससे पहले सोमवार को पुलिस और प्रशासन सहित नगर पालिका की टीम ने कुलदीप साहू की अवैध संपत्तियों को ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी। सूरजपुर के पुराना बाजार पारा, मानपुर वार्ड क्रमांक 14 तिलसिवां सर्किट हाउस और रिंग रोड में बेजा कब्जा हटाने की कार्रवाई चल रही है।

अवैध निर्माण पर कार्रवाई
जानकारी के अनुसार पुराना बाजारपारा में लगभग 20 डिसमिल का अवैध बाउंड्री वॉल निर्माण किया गया है जहां कबाड़ रखने के लिए गोदाम भी बनाए गए हैं। यहां लगभग 60 डिसमिल जमीन बताई गई है। इसी तरह मानपुर वार्ड क्रमांक 14 में 43 डिसमिल जमीन है जहां कई कमरे और चारदीवारी के साथ गोदाम तैयार किया गया है। यह सभी अवैध बताया गया है।

इसके अलावा सर्किट हाउस के पास करीब चार एकड़ जमीन में बीच-बीच में गोदाम और कई कमरों का निर्माण है यहां भी तोड़ने की कार्रवाई चल रही है। सर्किट हाउस के पास रिंग रोड में भी कुछ जमीन में निर्माण हुआ है यहां अभी तोड़ने की कार्रवाई शुरू नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि दोपहर तक यहां भी प्रशासन की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

कार्रवाई के लिए सूरजपुर के एसडीएम जगन्नाथ वर्मा, रामानुजनगर एसडीएम अजय मोरियम, भैयाथान एसडीएम सागर सिंह के अलावा लटोरी, सूरजपुर, भैयाथान भटगांव और रामानुजनगर के तहसीलदारों की भी ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा एडिशनल एसपी संतोष महतो भी पुलिस अमले के साथ अवैध कब्जा निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। यह कार्रवाई आज दिन भर चलने की संभावना है।

Related posts

Aaj Ka Rashifal: आज के दिन इन राशियों की चमकेगी किस्मत, खुलेंगे नए रास्ते; यहां पढ़ें राशिफल

bbc_live

दर्दनाक हादसा: बिहार के बांका में गंगा जल लेकर आ रहे कांवरियों को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला, 5 की मौत, 20 से अधिक घायल

bbc_live

भाजपा मंडल की बैठक में आगामी चुनाव और पार्टी कार्ययोजना को लेकर बनाई गई रणनीति

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!