16.3 C
New York
September 8, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Hemant Soren: हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई इतने दिन की रिमांड

रांची। जमीन घोटाले मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  (Hemant Soren) को अभी राहत नहीं मिलेगी। PMLA कोर्ट ने रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी है। ED ने कोर्ट से सोरेन की रिमांड 7 दिन बढ़ाने की अपील की थी।लेकिन कोर्ट ने ED को पांच दिन का समय दिया है। वहीं कोर्ट ने याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है और 9 फरवरी को दाखिल करने को कहा है ,इसके अलावा कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 12 फरवरी को करने को कहा है।  ED ने कहा पूछताछ के दौरान सोरेन ने जो जवाब दिए हैं, उनसे हम संतुष्ट नहीं हैं। कई और सवाल भी हैं, जिनके जवाब चाहिए। ऐसे में रिमांड की जरूरत होगी।

बता दें कि ईडी ने हेमंत सोरेन को लैंड स्कैम मामले में मनी लॉन्ड्रिंग करने को लेकर पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था। जिसके बाद हेमंत सोरेन को पांच दिन के रिमांड में भेजा गया था। वहीं आज कोर्ट में पेश होने के बाद उनकी रिमांड बढ़ा दी गई है। अब ED पूर्व सीएम से 12 फरवरी तक पूछताछ करेगी।

बता दें कि इससे पहले ईडी ने गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश करके 10 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने केवल पांच दिन की ही रिमांड दी थी, जो कि बुधवार यानी कि 7 जनवरी को खत्म हो गई थी। ईडी ने लैंड स्कैम मामले में कुछ दिन पहले हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचकर लंबी पूछताछ की और फिर हेमंत सोरेन द्वारा राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

Related posts

वाराणसी से पीएम मोदी 6 हजार वोटों से पीछे, अजय राय ने बनाई बढ़त

bbc_live

अंतरिक्ष में Boeing स्पेसक्राफ्ट में लग सकती आग ! खतरे में सुनीता विलियम्स की जान, सुरक्षित वापसी की मांगी जा रही दुआएं

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : आज हनुमान जयंती पर ये 4 राशियां रहेंगी लकी, कुछ राशियां बचकर पार करें समय

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!