BBC LIVE
राष्ट्रीय

Hemant Soren: हेमंत सोरेन को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ाई इतने दिन की रिमांड

रांची। जमीन घोटाले मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन  (Hemant Soren) को अभी राहत नहीं मिलेगी। PMLA कोर्ट ने रिमांड 5 दिन और बढ़ा दी है। ED ने कोर्ट से सोरेन की रिमांड 7 दिन बढ़ाने की अपील की थी।लेकिन कोर्ट ने ED को पांच दिन का समय दिया है। वहीं कोर्ट ने याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है और 9 फरवरी को दाखिल करने को कहा है ,इसके अलावा कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई 12 फरवरी को करने को कहा है।  ED ने कहा पूछताछ के दौरान सोरेन ने जो जवाब दिए हैं, उनसे हम संतुष्ट नहीं हैं। कई और सवाल भी हैं, जिनके जवाब चाहिए। ऐसे में रिमांड की जरूरत होगी।

बता दें कि ईडी ने हेमंत सोरेन को लैंड स्कैम मामले में मनी लॉन्ड्रिंग करने को लेकर पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था। जिसके बाद हेमंत सोरेन को पांच दिन के रिमांड में भेजा गया था। वहीं आज कोर्ट में पेश होने के बाद उनकी रिमांड बढ़ा दी गई है। अब ED पूर्व सीएम से 12 फरवरी तक पूछताछ करेगी।

बता दें कि इससे पहले ईडी ने गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन को कोर्ट में पेश करके 10 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने केवल पांच दिन की ही रिमांड दी थी, जो कि बुधवार यानी कि 7 जनवरी को खत्म हो गई थी। ईडी ने लैंड स्कैम मामले में कुछ दिन पहले हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंचकर लंबी पूछताछ की और फिर हेमंत सोरेन द्वारा राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

Related posts

Daily Horoscope : वृषभ और कन्या समेत इन 6 राशि वालों के लिए बेहद शानदार रहेगा 3 मार्च का दिन रविवार

bbc_live

Daily Horoscope : जानिए कैसा रहेगा आज का दिन बुधवार

bbc_live

भू-स्वामियों के पटवारी रिकार्ड में दर्ज त्रुटियों का सुधार करेंगे तहसीलदार, एसडीएम आफिस के चक्कर लगाने से मिलेगी मुक्ति

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!