6.6 C
New York
February 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

ईपीएफ पर ब्याज दर बढ़कर 8.25% हुई,छ.ग.कमिटी ऑफ नेशनल एंप्लाइयर्स फेडरेशन ने निर्णय का किया स्वागत

रायपुर।छ.ग.कमिटी ऑफ नेशनल एंप्लाइयर्स फेडरेशन चेयरमैन प्रदीप टंडन ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए ईपीएफ सदस्यों के लिए ब्याज दर को पिछले वर्ष की तुलना में 8.25 प्रतिशत तक बढ़ाने के केंद्रीय न्यासी बोर्ड, ईपीएफओ के निर्णय का स्वागत किया है, यह निर्णय 10 फरवरी 2024 को आयोजित सीबीडीटी की बैठक में लिया गया, जो भारत सरकार की वित्तीय योजनाओं के माध्यम से उन्हें सशक्त बनाने के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के रूप में श्रमिक वर्ग के सामाजिक कल्याण की दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम है।

केंद्र सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना के लिए ब्याज दर में वृद्धि से लगभग 5 करोड़ कर्मचारियों को लाभ होगा, जिनमें से अधिकतम रोजगार की सबसे लोकप्रिय श्रेणी में हैं। एनईएफ के निदेशक  आरके जोशी ने गरीबी रेखा से नीचे के सभी लोगों को एक या अन्य सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के माध्यम से कवर करने की सरकार की दूरदर्शी दृष्टि का स्वागत किया, चाहे वे नियोजित हों या स्व-रोजगार वाले, किसान हों, वरिष्ठ नागरिक हों या जरूरतमंद हों।

Related posts

राशनकार्ड नवीनीकरण की तारीख बढ़ी, CM के निर्देश पर खाद्य विभाग के संचालक जितेंद्र शुक्ला ने जारी किया आदेश

bbc_live

छत्तीसगढ़ की इन 5 लोकसभा सीटों के लिए BJP के पर्यवेक्षक नियुक्त

bbc_live

छत्तीसगढ़ वन विभाग को गिरवी किए जाने वाले महाभ्रस्ट अधिकारी श्रीनिवास राव पर जांच करा कार्यवाही करने की मांग? प्रधानमंत्री तक भेजी गई शिकायत

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!