4.3 C
New York
February 27, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Jaya Prada: जल्द गिरफ्तार हो सकती हैं एक्ट्रेस जया प्रदा, कोर्ट ने 7वीं बार जारी किया वारंट

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा के चुनाव आचार संहिता उल्‍लंघन का मामला अब गर्माने लगा है। पूर्व सांसद जया प्रदा एक बार फिर रामपुर की एमपी- एमएलए कोर्ट नहीं पहुंचीं। जिसके बाद कोर्ट ने जया प्रदा को गिरफ्तार कर 27 फरवरी को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है। वहीं लगातार यह सातवीं बार है की जया अदालत में पेश नहीं हुई है।

बता दें कि अभिनेत्री जया प्रदा के खिलाफ रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में दो मामले चल रहे हैं। इनमें से एक कैमरी में और दूसरा केस थाना स्वार में चल रहा है। दोनों मामले लोकसभा चुनाव 2019 में आचार संहिता के उल्लंघन से जुड़े हुए हैं। इन मुकदमों में अदालत में मामले लंबित हैं, क्योंकि जयाप्रदा कोर्ट में पेश नहीं हो रही हैं। अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि पूर्व सांसद के खिलाफ सातवीं बार गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी वह सोमवार को सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं पहुंचीं। पूर्व सांसद जया प्रदा आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े दो मामलों में ‘फरार’ हैं। इस केस में 27 फरवरी को सुनवाई होगी। कोर्ट ने जया प्रदा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक को विशेष टीम गठित करने का आदेश दिया है।

दो मामलों में होगी सुनवाई 

जया प्रदा पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में आरोप लगे। जयाप्रदा बीजेपी की टिकट पर रामपुर सीट से चुनाव लड़ रही थीं। इस दौरान उनके खिलाफ पहला मामला स्वार थाने में दर्ज हुआ। जिसमें आरोप है कि उन्होंने आचार संहित लागू होने के बावजूद नूरपुर गांव में सड़क का उद्धाटन किया। इसके अलावा दूसरा मामला केमरी थाने का है। इसमें आरोप है कि जयाप्रदा ने पिपलिया मिश्र गांव में आयोजित जनसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। दोनों मामलों में रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

Related posts

गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने देवरिया में शस्त्र लिपिक को रिश्वत लेते पकड़ा

bbcliveadmin

PM Kisan Mandhan Yojana: ‘किसान मानधन योजना’ के तहत किसानों को हर महीने 3000 रुपये देती है सरकार, ऐसे उठाए योजना का लाभ

bbc_live

Daily Horoscope : आज सूर्य की तरह चमकेगा मेष और वृषभ समेत इन 7 राशि वालों का भाग्य

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!