22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया अलर्ट?

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार तड़के हुई बारिश से मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिन में और बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश जारी रहेगी. इससे ठंड के फिर बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है.

आईएमडी ने अपने बुलेटिन में कहा कि दिल्ली, एनसीआर, यूपी के देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, सकौती टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, शिकारपुर के साथ कई जगहों और आसपास के इलाकों में हल्की मध्यम तीव्रता और गरज के साथ बारिश होगी. आईएमडी ने इसके साथ फरुखनगर, सोहना, रेवाड़ी (हरियाणा) किठौर, अमरोहा, मोरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, अनूपशहर, बहजोई (यूपी) भिवाड़ी (राजस्थान) के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश का अनुमान जताया है.

बारिश से दिल्ली की AQI लेवल में सुधार की उम्मीद 

आईएमडी के अनुसार मंगलवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. इससे पहले सोमवार को मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और गरज के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी. बारिश से दिल्ली और अन्य एनसीआर क्षेत्रों की वायु गुणवत्ता में सुधार होने की उम्मीद है, जो सोमवार को 231 के समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक के साथ खराब श्रेणी में बनी रही.

Related posts

हरियाणा की धरती से अरविंद केजरीवाल ने BJP पर किया बड़ा वार

bbc_live

पतंजलि ने फिर छपवाया माफीनामा, SC के फटकार के बाद किए ये बदलाव

bbc_live

भारत ने चीन की बढ़ाईं धड़कनें: लद्दाख में बनेगी दुनिया की सबसे ऊंची सुरंग, जानें कितनी ऊंचाई पर होगा निर्माण

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!