22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

मंत्रालय भवन में लगी भीषण आग, अहम दस्तावेज जलकर खाक

भोपाल। मध्यप्रदेश के भोपाल स्थित मंत्रालय के तीसरी मंजिल में भीषण आग लग गई। शनिवार सुबह मंत्रालय बिल्डिंग से काले धुएं का गुबार उठा। धुएं से अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग भीषण है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। लेकिन हवा की वजह से आग तेजी से फ़ैल रही है। फिलहाल आग लगने की वजह अज्ञात है।

जानकारी के अनुसार भोपाल स्थित वल्लभ भवन (मंत्रालय) के 5 और 6 गेट के सामने पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल में अचानक आग लग गई। आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। हालांकी शनिवार होने की वजह से मंत्रालय छुट्टी थी। जिस वजह से बिल्डिंग में ज्यादा कर्मचारी मौजूद नहीं थे। 5 और 6 नंबर गेट के सामने सफाई कर रहे कर्मचारियों ने बिल्डिंग में धुंआ उठता देखा। जिसके बाद मंत्रालय के सुरक्षा अधिकारी और दमकल विभाग को सूचना दी। बताया जा रहा है कि आग लगने की वजह से कई अहम दस्तावेज जलकर खाक हो गए है।

इसी बिल्डिंग पर बड़े अफसरों के दफ्तर

सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी चौथी मंजिल पर बैठते हैं, जहां पहले मुख्य सचिव बैठा करते थे। इसी बिल्डिंग में प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी, अपर मुख्य सचिव स्मिता भारद्वाज, जेएन कंसोटिया समेत अन्य अधिकारियों के दफ्तर हैं।

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आज मंत्रालय में एक बिल्डिंग में आग की जानकारी मिली। घटना की जानकारी मिलते ही मुख्य सचिव को मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि यह सुनिश्चित करने को कहा है कि कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज न जले। आग पर काबू पाने के साथ ही घटना के कारण की जानकारी प्राप्त की जाए। उन्होंने कहा कि कलेक्टर ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है।  भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसका एहतियात रखा जाए।

Related posts

खरगे बोले- मोदी को सत्ता से हटाने से पहले नहीं मरूंगा, पीएम ने फोन कर पूछा- कैसी है तबीयत

bbc_live

पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह का विवादित बयान, कहा- ‘कंगना से पूछिए रेप कैसे होता है, उन्हें काफी अनुभव’

bbc_live

Modi Cabinet Swearing In : राष्ट्रपति भवन… रविवार का दिन… गूंजेगा… मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!