16.5 C
New York
May 15, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

Lok Sabha Elections : शरद पवार की पार्टी ने जारी की पहली सूची, 5 उम्मीदवारों में सुप्रिया सुले, कोल्हे और निलेश लंके शामिल

मुंबई, 30 मार्च। शरद पवार की पार्टी ‘एनसीपी शरद चंद्र पवार’ ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शनिवार को पांच उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी। प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने इन उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें सीनियर पवार की बेटी सुप्रिया सुले, डॉ. अमोल कोल्हे और निलेश लंके शामिल हैं।

‘एनसीपी शरद चंद्र पवार’ की पहली सूची में भास्कर भागरे को डिंडोरी से टिकट दिया गया है। वहीं सुप्रिया सुले को बारामती से तीसरी बार मौका मिला है, जहां से वह मौजूदा सांसद हैं। इस सीट पर उनका मुकाबला अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार से होने की संभावना है।

अमर काले को वर्धा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है जबकि डॉ. अमोल कोल्हे को शिरूर से दूसरी बार मौका मिला है। वहीं निलेश लंके को अहमदनगर दक्षिण से उम्मीदवार बनाया गया है। लंके ने एक दिन पहले शुक्रवार को ही विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी ने सोशल मीडिया पर जारी की पहली सूची

‘एनसीपी शरद चंद्र पवार’ ने सोशल मीडिया मंच X पर पहली सूची शेयर करते हुए लिखा कि वह दिल्ली सिंहासन के सामने बिगुल बजाने के लिए तैयार है। पार्टी ने कहा – ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – शरद चंद्र पवार’ की केंद्रीय संसदीय समिति ने जीत के संकल्प की पुष्टि करते हुए लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की है। आदरणीय शरद चंद्र पवार के साथ दिल्ली की गद्दी के सामने बिगुल फूंकने को तैयार हैं!’

इससे पहले महाविकास अघाड़ी में शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट की ओर से पहली सूची की घोषणा की गई थी। वहीं कांग्रेस की ओर से भी पहली लिस्ट घोषित कर दी गई थी।

Image

Image

Related posts

नगर तथा ग्राम निवेश में पदस्थ अधिकारीयों का तबादला…देखें आदेश

bbc_live

छत्तीसगढ़ में मौसम फिर ले रहा करवट, राजधानी समेत कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना

bbc_live

कई जिलों के CMHO का हुआ तबादला, देखें लिस्ट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!