23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
राज्य

ब्रेकिंग : राजधानी के बिजली गोदाम में लगी आग का हुआ खुलासा…देखिए कैसे चिंगारी शोलो में बदली

 रायपुर। राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी स्थित बिजली दफ्तर में बीते शुक्रवार 5 अप्रैल को लगी भीषण आग का खुलासा हो गया है। कोटा CSPDCL स्टोर में कट आउट बॉक्स के पास आग शुरू हुई थी, जो झाड़ियों को जलाते हुए ट्रांसफार्मर और तेल के ड्रामों तक पहुंची थी। इस आगजनी से शासन को करोड़ों का नुकसान हुआ है। भीषण अग्निकांड का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें लापरवाही साफ नजर आ रही है।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (CAPDCL) ने गुढ़ियारी स्थित क्षेत्रीय भंडार गृह में आग लगने की घटना की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच समिति गठित की है। समिति पांच बिन्दुओं पर एक सप्ताह के भीतर विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। वहीं इस घटना पर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा है कि जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

10 कि.मी. दूर तक आसमान में दिखा धुआं

बता दें, इस भयानकआगजनी में 3 एकड़ के अंदर रखे सभी कार, बाईक, जेसीबी, सबकुछ जलकर खाक हो गया।  कई ट्रांसफर्मरों से अब भी धुआं निकल रहा है। शुक्रवार दोपहर एक बजे गोदाम में आग लगी, जिसके बाद वहां रखे हजारों ट्रांसफॉर्मर पटाखे की तरह फटने लगे। आग इतना फैला कि 10 कि.मी. दूर तक भी आसमान में धुएं का गुबार दिखने लगा था।

Related posts

CG Breaking: चुनाव ड्यूटी में तैनात जवान ने की आत्महत्या, मतदान केंद्र में मचा हड़कंप

bbc_live

गर्मी ने ली एक और जान, कवर्धा में गला सूखने की वजह से हुई युवक की मौत, अब तक छत्तीसगढ़ में छह मौतें

bbc_live

मचा हड़कंप : रायपुर रेलवे स्टेशन में GST का छापा, टीम ने केटर्स और टू व्हीलर पार्किंग में मारी रेड

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!