26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने निकाला प्रचार का अनोखा तरीका, झोले में लेकर घूम रहे सरसों का तेल, जानिए वजह

रायपुर। देश ने लोकसभा चुनाव होने वाले है। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 19 अप्रैल को एकमात्र सीट बस्तर में मतदान होगा। यहां से बीजेपी ने महेश कश्यप को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो वहीं कांग्रेस ने छह बार के विधायक व पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा को चुनावी मैदान में उतारा है। कवासी लखमा अपने अनोखे व चुलबुले अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनकी हर बात लोगों के साथ विपक्षियों को भी हंसने पर मजबूर कर देती है। अपने अनोखे व अतरंगी मिजाज के लिए मशहूर पूर्व मंत्री लोकसभा चुनाव में प्रचार प्रसार का अलग ही तरीका निकाला है।

पूर्व मंत्री कवासी लखमा जोरों से प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। आज वह बीजापुर पहुंचे थे। जहां उन्होंने एक सभा की, इस दौरान कवासी लाखमा के प्रचार का अनोखा रूप देखने को मिला। कवासी लखमा अपने पास झोले में सरसों का तेल रखते हैं, और पब्लिक को महंगाई के बारे में समझते हैं। लोगों को सरसों का तेल दिखाकर कहते हैं, हम लोग थे तो ₹30 में मिलता था, मोदी ने भारतीय जनता पार्टी ने इसको महंगा कर दिया है। यह सारी बातें कवासी लखमा बस्तर की अपनी स्थानीय भाषा में कहते हैं।

जब कवासी लखमा आज बीजापुर में सभा करने पहुंचे, तो उनकी सभा किसी बड़े मंच पर नहीं एक पेड़ के नीचे लगी। स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ गांव वालों की भीड़ भी देखने को मिली। इस जगह पर पूर्व मंत्री लखमा ढोल बजाते हुए लोगों से मिलने पहुंचे। इस दौरान वह एक झोला लेकर आए थे, जिसमें तेल, दाल आलू, प्याज और पेट्रोल की बोतल रखी हुई थी। इन सब के जरिये वह लोगों को महंगाई के बारे में बता रहे हैं, या यूं कहें कि यह सारी चीज उनकी स्टार प्रचारक बनी हुई है। गांव में सभा के दौरान उन्होंने कहा कि खाने का तेल ₹30 में मिलता था, बीजेपी ने इसको महंगा कर दिया है। दाल, आलू, प्याज सब में जीएसटी लगा दिया है। अगर इसे हटाना है तो राहुल गांधी की सरकार लानी होगी।

Related posts

रिश्वत लेते महिला थाना प्रभारी पकड़ाई रंगे हाथ, एसीबी-ईओडब्ल्यू ने की कार्रवाई, पढ़ें पूरी खबर…

bbc_live

वर्ष 2022, 2023 एवं 2024 में थाना अर्जुनी एवं थाना भखारा, जिला धमतरी क्षेत्रान्तर्गत लगातार हुए 06 चोरियों का खुलासा

bbc_live

20 जवानों की हत्या में शामिल 8 लाख के ईनामी नक्सली ने किया सरेंडर

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!