16.4 C
New York
May 19, 2024
BBC LIVE
राज्य

छत्तीसगढ़ : इस दिन बंद रहेंगी मांस-मटन की दुकानें, जारी हुआ आदेश

रायपुर। राम नवमी के अवसर पर छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने नॉनवेज की बिक्री पर रोक लगा दी है। कल बुधवार को सभी मांस मटन की दुकानें बंद रहेंगी। नगरीय प्रशासन और विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया है। दुकानें खुली रहने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

निगम के स्वास्थ्य विभाग ने 17 अप्रैल राम नवमी और 21 अप्रैल महावीर जयंती के दिन पशुवध गृह और मांस बिक्री दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। किसी भी दुकान में मांस बिक्री करते पाए जाने पर जब्ती और कार्रवाई की जाएगी।

रामनवमी और महावीर जयंती पर रहेगा सार्वजनिक अवकाश

बता दें कि, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से रामनवमी के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। इससे पहले इस अवसर पर सामान्य अवकाश होता था। सार्वजनिक अवकाश में दफ्तरों के साथ बैंक भी बंद रहेंगे।

उठाई गई थी अवकाश की मांग

बता दें कि, बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन ने सीएम साय को पत्र लिखकर रामनवमी, महावीर जयंती जैसे त्योहारों पर सार्वजनिक अवकाश देने की मांग की थी।

देशभर में निकाली जाएगी शोभायात्रा

रामनवमी पर देश भर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में सुबह से ही उत्सव मनाया जाएगा। 12 बजे राम जन्मोत्सव के बाद अभिषेक और महाआरती की जाएगी।

Related posts

दो बच्चे हुए अनाथ…विधवा भाभी के सिर पर सब्बल मारकर की हत्या

bbc_live

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज करेंगे जगार – 2024 ‘हस्तशिल्प एवं हाथकरघा’ प्रदर्शनी का शुभारंभ

bbc_live

छत्तीसगढ़ के मरवाही वन मण्डल के साल्हेकोटा में फर्जी समिति बनाकर लगभग 1 करोड़ के घोटाले को अंजाम देने वाले एसडीओ के ऊपर छत्तीसगढ़ शासन मेहरबान क्यो?

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!