14.2 C
New York
May 20, 2024
BBC LIVE
राज्य

मौसम अपडेट : आसमान में चारों ओर घनघोर काली घटाएं, अगले दो दिनों के लिए बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट

 सोमवार की सुबह आसमान में चारों ओर घनघोर काली घटाएं नजर आने लगी। हवा की गति थोड़ी तेज थी। ठंडी हवाओं से मौसम खुशनुमा बना रहा। मौसम को देख घूमने फिरने वालों की चांदी हो गई। लुत्फ उठाने आसपास पर्यटन क्षेत्रों की ओर मुड़ गए। इधर शाम को फिर बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को भी आसमान में बादलों की स्थिति ऐसे ही बनी रहेगी। फिलहाल घूमने फिरने वालों के लिए यह मौसम पूरी तरह अनुकूल है।

मौसम वेधशाला के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और पाकिस्तान के ऊपर स्थित है। एक उत्तर दक्षिण द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति दक्षिण छत्तीसगढ़ से दक्षिण केरल तक स्थित है। जिसके प्रभाव से मौसम में बदलाव हुआ है। प्रदेश में वर्षा की संभावना बनी हुई है।

27 अप्रैल से फिर बदलेगा मौसम

मौसम विशेषज्ञ अब्दुल सिराज खान की मानें तो द्रोणिका के असर से मंगल को भी बादलों की उपस्थिति रहेगी। किंतु वर्षा की स्थिति कम होगी। लेकिन 27 अप्रैल से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की स्थिति में मौसम में परिवर्तन संभावित है। फिलहाल 24 अप्रैल से गर्मी का असर तेज होगा।
प्रदेश में  कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना

मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में  कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, ओला वृष्टि होने तथा वज्रपात होने की भी संभावना है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः मध्य छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान में गिरावट संभावित है।

Related posts

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 30 वां दिन आज : राहुल गांधी ने कोरबा में किया रोड शो

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : मेष, कर्क, कन्या, कुंभ वालों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, तुला वालों को लग सकती है चोट, काली जी को करें प्रणाम

bbc_live

ट्रैक्टर रैली के बाद ऑटो रैली निकालकर कलेक्टर ने दिया मतदाता जागरूकता का संदेश,151 ऑटो ने लिया हिस्सा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!