15.3 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG WEATHER UPDATE :आज भी बरसेंगे बदरा…मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट और जताया यह अनुमान

 रायपुर :- सूरज के चढ़ते पारे पर कुछ विराम लगने वाला है। दरसल उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले 12 घंटों के भीतर बारिश होने वाली है।मौसम विभाग के मुताबिक लगातार गर्म हवाओं और बढ़े हुए तापमान के बीच कुछ इलाकों में बारिश की संभावनाएं बन रही हैं।

राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में रविवार  सुबह मौसम ने करवट ली। रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी तूफ़ान के साथ बारिश हुई और कई जिलों में आज भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। बीते रविवार सुबह हुई बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। रविवार को हुई बारिश के बाद मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ी इलाकों में तेज बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के अनुमान मुताबिक रविवार शाम से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी हिस्सों में अगले 12 घंटों के भीतर न सिर्फ तेज बारिश होगी, बल्कि ऊपरी इलाकों पर बर्फबारी का भी अनुमान है। जबकि जम्मू कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों में तेज गरज के साथ आंधी तूफान आने का भी अनुमान है, जो कि रविवार को ही अगले कुछ घंटे में कम दबाव वाले इलाकों में बदली हुई मौसम की परिस्थितियों के चलते दिखना शुरू हो जाएगा।

Related posts

बस्तर में बोले राहुल गांधी- एक झटके में हम गरीबी मिटा देंगे, मोदी सरकार पर साधा निशाना

bbc_live

बहुजन समाज पार्टी ने रायपुर समेत इन 3 लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी,जारी की नई लिस्ट

bbc_live

बड़ी खबर : मई के पहले सप्ताह में आएगी महतारी वंदन योजना की तीसरी किश्त

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!