17.2 C
New York
May 17, 2024
BBC LIVE
राज्य

मतदाता जागरूकता के लिए श्रमवीरों की निकली रैली…सीईओ जिला पंचायत चौहान ने दिखायी हरी झंडी

बिलासपुर । अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ एकता हमाल मजदूर संगठन के द्वारा आज जहां मजदूरों के हक की लड़ाई के लिए रैली निकाली गई। वही शत प्रतिशत मतदान का संकल्प लेते हुए सभी हमाल मजदूरों ने आज मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान करने का संदेश दिया। छत्तीसगढ़ एकता हमाल मजदूर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल, शेख निजामुद्दीन संरक्षक महेंद्र सिंह छाबड़ा ने बताया कि आज सुबह हमाल मजदूर संगठन की मतदाता जागरूकता रैली को भोजपुरी भवन इमली पारा से जिला पंचायत के ननसंपर्क सीईओ चौहान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली शहर के प्रमुख भागों से होते हुए नेहरू चौक पहुंची और बृहस्पति बाजार नेहरू चौक से वापस होते हुए रैली का समापन इमली पारा भोजपुरी भवन में हुआ। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ एकता हमाल मजदूर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल तथा संरक्षक महेंद्र सिंह छाबड़ा ने हमाल

मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि 1 मई को अंतरराष्ट्रीयमजदूर दिवस के अवसर पर हर साल हम अपने हक व अधिकार को लेकर रैली निकालते हैं तथा अधिकारों की मांग प्रशासन के समक्ष रखते हैं। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब आज़ अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता के लिए हमने संकल्प लेकर रैली निकाली और जिला प्रशासन के माध्यम से हम सभी मजदूर भाइयों आम नागरिकों से शत प्रतिशत मतदान की अपील करते हैं। मोहम्मद इकबाल सभी श्रम वीरों ने आज सत प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया।

अध्यक्ष इकबाल ने कहा कि हमाल मजदूर आज भी 

ठेका पद्धति से काम करने को मजबूर है। राज्य सरकार के द्वारा इन्हें ना तो हमाल मजदूरों को नियमित किया गया है और ना ही उनकी सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम किए गए हैं। हमाल मजदूर संगठन के अध्यक्ष मोहम्मद इकबाल ने लगातार राज्य सरकार और जिला प्रशासन से मांग की की प्रदेश भर के हमाल मजदूर जो की हजारों की संख्या में है इन्हें नियमित किया जाए ताकि अपने परिवार का भरण पोषण कर सके। अभी भी बहुत न्यूनतम दर पर यह मजदूरी ठेका में काम करने के लिए मजबूर है। संभाग मैं। लगभग 3000 हमाल मजदूर वेयरहाउस में काम करते हैं उनकी सुरक्षा तथा नियमितीकरण जरूरी है।

Related posts

महाशिवरात्रि विशेष: चमत्कारिक भूतेश्वरनाथ हर साल बढ़ती है इस शिवलिंग की लंबाई

bbc_live

CGPSC की भर्तियों में पारदर्शिता लाने व परीक्षा यूपीएससी की तर्ज पर करने सरकार ने इनकी अगुवाई में किया आयोग का गठन…देखिये आदेश..!!

bbc_live

आयुष महंती को मिली नई जिम्मेदारी…जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष बनाए गए…देखें नियुक्ति पत्र

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!