16.4 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

RAIPUR : रेल यात्रियों की फिर बढ़ेगी परेशानी…रेलवे ने रद की डेढ़ दर्जन से ज्यादा ट्रेनों…यहां चेक करें पूरी लिस्‍ट

 रायपुर : अलग-अलग वजहों का हवाला देकर रेलवे लगातार ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव कर रहा हैं। इसका सीधा असर उस मार्ग पर यात्रा करने वाले यात्रियों पर पड़ रहा हैं। रेल विभाग ने फिर से एक बार जानकारी देते हुए बताया हैं कि नागपुर सेक्शन में कार्य प्रगति होने क चलते ट्रेनों की आवाजाही पर बड़ा असर पड़ेगा। (Indian Railway Latest Time Table) विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक़ बिलासपुर से अमृतसर के बीच दौड़ने वाले छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से चलेगी।

रेलवे के मुताबिक़ आज से रायपुर से गुजरने वाली 20 ट्रेनें रद्द रहेंगी। नागपुर रेलवे जोन में आने वाली इतवारी स्टेशन में आज से पहले चरण का LHS पुशिंग का काम शुरू होगा।यही वजह है कि 20 ट्रेनें रद्द रहेंगी, जबकि छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस कोरबा से पांच घंटे देरी से रवाना होगी। ट्रेनों के रद्द होने और लेट होने की एक बड़ी वजह यह भी है कि रायपुर से गुजरने वाली कई ट्रेनें 23-23 घंटा देरी चल रही हैं। रेलवे ने बताया कि नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत इतवारी स्टेशन में एलएचएस पुशिंग का काम होगा। यह कार्य 2 चरणों में होगा। पहले 8 से 10 मई और फिर 19 से 30 मई तक काम होगा। जाहिर है कि इस काम के होने तक रेलवे की सुविधाएं प्रभावित रहेंगी।

ये ट्रेन रहेंगी रद्द

डोंगरगढ़-गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी–रामटेक मेमू पैसेंजर स्पेशल, रामटेक-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी-बालाघाट मेमू पैसेंजर स्पेशल, बालाघाट-इतवारी मेमू पैसेंजर स्पेशल, इतवारी-तिरोडी पैसेंजर स्पेशल, तिरोडी-तुमसर रोड पैसेंजर स्पेशल, (Indian Railway Latest Time Table) तुमसर रोड-तिरोडी पैसेंजर स्पेशल और तिरोड़ी-इतवारी पैसेंजर स्पेशल, इतवारी- टाटानगर एक्सप्रेस और नागपुर- शहडोल एक्सप्रेस 8 से 10 मई तक रद्द रहेगी।

Related posts

परिजनों का हंगामा : शादी में ड्राइ आइस खाने से 3 साल के बच्चे की मौत

bbc_live

Sahil Khan Arrest : 1 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजें गए साहिल खान

bbc_live

सर्चिंग पर निकले जवानों ने दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!