22.3 C
New York
October 5, 2024
BBC LIVE
राज्य

भाजपा नेता के हत्या में शामिल तीन नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे…

 बीजापुर। जिले के तोयनार थाना क्षेत्र के चिंतनपल्ली गांव में पुलिस के टीम ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बताया जाता है कि ये तीनों नक्सली इस वर्ष के मार्च माह में भाजपा नेता की हत्या में कथित रूप से शामिल थे।

  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के तोयनार थाना क्षेत्र में एक मार्च को जनपद सदस्य तिरूपती कटला की हत्या में शामिल तीन नक्सलियों मुन्ना मुड़मा 32 वर्ष, राजू मुड़मा 31 वर्ष और लखमू मुड़मा 39 वर्ष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों को जिला रिजर्व गार्ड और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल ने तोयनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिंतनपल्ली गांव से गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने बताया कि भाजपा नेता कटला पर नक्सलियों ने उस समय धारदार हथियार से हमला किया जब वह तोयनार में एक शादी में शामिल होने गए थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए नक्सली 2022 में मोरमेड़ गांव के सरपंच की हत्या में भी शामिल थे। मिलिशिया कमांडर मुन्ना मुड़मा के खिलाफ तोयनार थाना में तीन वारंट लंबित हैं।

Related posts

नगद भुगतान के पूर्व पर्याप्त प्रचार-प्रसार किया जाएगा तथा नगद भुगतान से संबंधित समस्त कार्य की संपूर्ण वीडियोग्राफी करते हुए प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाएगा। संबंधित जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में उपरोक्त कैम्प के दौरान संग्राहकों को आवश्यकतानुसार आधारकार्ड जारी करने, बैंक खाता खुलवाने हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इस हेतु सी.एस.सी. स्थानीय बैंक आदि से आवश्यक सहयोग प्राप्त किया जाएगा। संग्राहकों द्वारा प्राप्त बैंक खाता विवरण के अनुरूप संग्राहक सर्वेक्षण साफ्टवेयर तेन्दूपत्ता पेमेंट साफ्टवेयर में आवश्यक पंजीयन आदि जिला यूनियन तथा सी.एस.सी. के माध्यम से कराया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। संग्राहकों को पारिश्रमिक राशि के भुगतान की कार्यवाही 15 दिन के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

bbc_live

सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात करने इस नंबर पर कीजिए कॉल, आम लोगों के लिए मोबाइल नंबर जारी

bbc_live

रायपुर दक्षिण से चुनाव लड़ने का ऐलान : सांसद बृजमोहन अग्रवाल बोले- सीट बीजेपी की है और….

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!