28.4 C
New York
July 5, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

जूता कारोबारियों पर IT का छापा: 11200 से ज्यादा मिली 500 के नोटों की गड्डियां, दो कैश वैन से में ले जाया गया नगद

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में इनकम टैक्स की जांच शाखा द्वारा की जा रही छापेमारी का आज चौथा दिन है। अब तक तीन जूता कारोबारियों के 10 से ज्यादा ठिकानों से 11200 से ज्यादा नोटों की गड्डियां मिलीं। ये रकम डबल बेड, गद्दे, अलमारी, बैग, जूते के डिब्बे और अन्य जगह से बरामद की गईं। इस रकम को बैंक की कैश जमा करने वाली वैन से करेंसी चेस्ट में भेजकर जमा कराया गया। सूत्रों के मुताबिक, यह कार्रवाई आज भी जारी रहेगी।

वैन मंगवाकर सरकारी अकाउंट में जमा कराया कैश
बता दें कि विभाग ने शनिवार को शहर के 3 जूता कारोबारियों के यहां छापे की कार्रवाई शुरू की थी। एमजी रोड स्थित बीके शूज, ढाकरान स्थित मंशु फुटवियर और हींग की मंडी स्थित हरमिलाप ट्रेडर्स के 14 परिसरों पर इन्वेस्टिगेशन विंग की टीमों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की। इन व्यापारियों के आवास, कार्यालय, फैक्ट्री व गोदाम आदि परिसरों से जांच टीमों ने टैक्स में हेराफेरी के कई जरूरी दस्तावेज जब्त किये।

आज चौथे दिन भी कार्रवाई जारी
विभाग की कार्रवाई तीसरे दिन सोमवार को रात तक जारी रही। सबसे ज्यादा खजाना हरमिलाप ट्रेडर्स के रामनाथ डंग के घर से मिला। यहां पर डबल बेड और अलमारी में रखे बैगों में छिपाकर नकदी रखी गई थी। आईटी टीमों ने 500 रुपये के नोटों के 11200 बंडलों को स्टेट बैंक की वैन मंगवाकर सोमवार को सरकारी अकाउंट में जमा कराया है। टीम में आगरा, लखनऊ, कानपुर, नोएडा के अधिकारी और कर्मचारी, बैंक कर्मचारी और पुलिसकर्मी शामिल हैं। विभाग ने इस अकूत खजाने की 10 से अधिक मशीनों से गिनती कराई। नोट इतने अधिक थे कि मशीनें भी थक गईं। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसके साथ ही रामनाथ डंग के गोविंद नगर स्थित आवास में भी नोटों की गड्डियां मिली हैं। यहां भी अलग से टीम रुपये गिनने में लगी हैं। वॉशिंग मशीन और दीवारें भी टीमों ने खंगाले। आज चौथे दिन भी यह कार्रवाई जारी रही।

Related posts

जानिए 12 ऐसे दिग्गज स्मार्टफोंस के बारे में जो 10 साल में भारत के मार्केट से बाहर हुए

bbc_live

Aaj Ka Panchang : आज का पंचांग से जानें 3 मार्च 2024 के शुभ और अशुभ काल का क्या रहेगा समय?

bbc_live

Train Accident: आखिर कैसे हुआ कंचनजंगा रेल हादसा, रेलवे ने बताई वजह

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!