BBC LIVE
राष्ट्रीय

सर्राफा व्यापारियों के ठिकानों पर IT की रेड- 26 करोड़ कैश जब्त

मुंबई। महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने सर्राफा व्यापारियों की दुकानों और डेवलपर्स के कार्यालयों पर छापेमारी की। लगातार 30 घंटे चली छापेमारी में टीम ने 26 करोड़ रुपये की नकदी और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए।

मिली जानकारी के मुताबिक नासिक, नागपुर, जलगांव की टीम ने यह कार्रवाई की। 50 से 55 अधिकारियों ने सुराना ज्वैलर्स के परिसर के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट व्यवसाय के कार्यालय पर भी छापा मारा। उनके आलीशान बंगले पर भी एक स्वतंत्र टीम ने निरीक्षण किया।

शहर के विभिन्न स्थानों पर उनके कार्यालय, निजी लॉकर और बैंकों के लॉकर की भी जांच की गई। मनमाड और नंदगांव में उनके परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई। नासिक के इस सर्राफा कारोबारी के पास से करोड़ों की नकदी और बेहिसाब संपत्ति मिलने से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आयकर विभाग की कार्रवाई में जो नगदी मिली है उसे गिनने में 14 घंटे लगे।

सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी अघोषित आय और संभावित रूप से संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की व्यापक जांच का हिस्सा है। आयकर विभाग किसी भी विसंगति या छिपे हुए लेन-देन को उजागर करने के लिए सुराना ज्वैलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स दोनों के रिकॉर्ड की जांच कर रहा है।

Related posts

जाम से परेशान लोग : CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ ‘आप’ का प्रदर्शन, ये मेट्रों स्टेशन बंद

bbc_live

‘DJ ब्रावो से मैंने बहुत कुछ सीखा है’: शिवांगी शर्मा ने कहा- मैं अपने हर सॉन्ग में परफेक्शन लाना चाहती हूं

bbcliveadmin

Daily Horoscope : आज सावधान रहें सिंह और वृश्चिक समेत इन 6 राशियों के लोग, भारी नुकसान के हैं योग

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!