16.3 C
New York
September 8, 2024
BBC LIVE
राज्य

राजधानी में शिवमहापुराण :शिव महापुराण श्रवण करने आये तो पूर्ण समर्पण के साथ आयें, आधा – अधूरा समर्पण कोई काम नहीं- प्रदीप मिश्रा

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी  रायपुर से लगे अमलेश्वर में सोमवार से शिव महापुराण का आयोजन किया गया है। आयोजन के पहले दिन डिप्टी सीएम अरुण साव भी शिव महापुराण में शामिल होने पहुंचे। वहीं सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा से भगवान शिव की महिला सुनने के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए।

बता दें,  रायपुर के महादेव घाट के करीब अमलेश्वर में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा का शुभारंभ हो चुका है। इसके साथ ही राजधानी रायपुर, दुर्ग और अमलेश्वर पूरा शिवमय हो चुका है। आयोजक खंडेलवाल व मोनू साहू परिवार ने शिव महापुराण के लिए जोर-जोर से तैयारी की जिसका प्रतिसाद देखने को मिल रहा है। कथा स्थल में श्रद्धालुओं के भीड़ उमड़ रही है। इसके साथ ही इस कार्य की लोग जमकर आयोजकों की सराहना कर रहे हैं।

वहीं आज कथा के पहले दिन छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव कथा सुनने पहुंचे। उन्होंने पंडित प्रदीप मिश्रा के आशिर्वाद लिए और साथ ही उन्होंने आयोजक पवन खंडेलवाल, विशाल खंडेलवाल, मोनू साहू व परिवार जनों से मिलकर इस कार्य की सराहना की और उन्हें शुभकामनाएं दी।

बता दें, शिवमहापुराण कथा के आयोजन में आने वालों के लिए गर्मी और भीड़ को देखते हुए व्यवस्थाएं की गई है। वहीं जिला प्रशासन व पुलिस फोर्स भी आमजनों की सुरक्षा के लिए तैनात हैं

पंडित प्रदीप मिश्रा ने शिव महापुराण कथा में आज श्रद्धालुओं से पूर्ण समर्थन के साथ आने की बात कही। उन्होंने कहा, कि जीवन में अगर आपको सबसे ज्यादा कष्ट हो, तो भगवान शिवजी की पांच बेटियों के नाम से बेलपत्र चढ़ाए और फिर 15 दिनों के भीतर सारे कष्ट दूर हो जाएंगे। लेकिन जब शिव महापुराण कथा श्रवण करने आए तो संपूर्ण समर्पण के साथ आए, आधा-अधुरा समर्पण कोई काम नहीं होता है।

पं. प्रदीप मिश्रा ने कहा, कि भगवान शंकर के मंदिर में कभी भी नारियल फोड़ा नहीं जाता है, बल्कि आधा चढ़ाया जाता है। एक सनातन धर्म ही ऐसा है, जो पूरे विश्व में हमें सिखाता है कि पानी, पशुओं, नदी में भी भगवान बरसते हैं। इसलिए सनातन धर्म की प्रबलता बढ़ते जा रही है।

कथावाचक प्रदीप मिश्रा सनातनियों को जगाने का काम कर रहे हैं : डिप्टी सीएम अरुण साव

कथा श्रवण करने आए उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा, कि कथा-वाचक प्रदीप मिश्रा सनातनियों को जगाने के लिए काम कर रहे हैं और उन्हें विश्वास हैं, कि सनातनी जरुर जागेंगे। डिप्टी सीएम साव ने प्रदीप मिश्रा का साल व श्रीफल देकर सम्मानित किया।

शिवभक्ति में झूम कर नाचे श्रद्धालु

कथा सुनने आये श्रद्धालु शिवभक्ति संगीत बाबा तेरा डमरू डम डम बाजे सारे जहाँ में…पर जमकर झूमे। किन्नर समाज क़ी माधवी भी कथा श्रवण करने के लिए पहुंची। इससे पूर्व आयोजक पवन खंडेलवाल, विशाल खंडेलवाल, मोनू साहू व बसंत अग्रवाल के अलावा परिवारजनों ने कथावाचक प्रदीप मिश्रा का आरती उताकर स्वागत किया

Related posts

Breaking : किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, लगाया गंभीर आरोप…

bbc_live

बस्तर में गरजे पीएम : भ्रष्टाचारियों को जेल जाना ही पड़ेगा, ये मोदी की गारंटी

bbc_live

कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है : राधिका खेड़ा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!