23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
राज्य

सत्ता के किस करीबी को बचाने में लगी है सरकार : भूपेश

 रायपुर। बेमेतरा के बोरसी में बारूद फैक्ट्री में हुए धमाके तथा 8 मजदूरों की मौत के तीसरे दिन भी एफआईआर नहीं लिखे जाने को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर बड़ा हमला किया है। सोशल मीडिया हैंडल पर तथा मीडिया से बातचीत में भूपेश बघेल ने सवाल उठाया कि आखिर किसकी गारंटी और किसके सुशासन पर इस धमाके के गुनाहगारों को संरक्षण दिया जा रहा है। भूपेश ने यह भी पूछा कि सत्ता के किस करीबी को बचाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने इस पूरे मामले में सरकार के सामने 5 सवाल रखते हुए कहा है कि इनके जवाब तो देने ही होंगे। भूपेश का पहला सवाल यह है कि आखिर ब्लास्ट के 48 घंटे बीतने के बाद भी एफआईआर क्यों नहीं लिखी गई है। दूसरा- क्या प्रशासन ने फैक्ट्री प्रबंंधन से पूछा है कि घटना वाले दिन वहां कितने मजदूर काम पर गए थे। भूपेश ने तीसरा सवाल यह किया है कि लापता मजदूरों की सही संख्या कितनी है। क्योंकि प्रशासन 8 बता रहा है, लेकिन ग्रामीण इसे गलत बता रहे हैं। चौथा सवाल- फैक्ट्री में क्षमता से अधिक रखी हुई विस्फोटक सामग्री क्यों निकालनी जा रही है। जांच में बारूद की कितनी मात्रा दर्ज की जाएगी। भूपेश ने यह भी कहा कि मृतकों के परिजन को  जो मुआवजा देने की घोषणा की गई है, ग्रामीणों ने वह लेने से इंकार कर दिया है। ऐसे में क्या प्रशासन मुआवजा बढ़ाएगा।

Related posts

25 शिक्षकों पर गिरी गाज: अनुपस्थित 4 शिक्षक बर्खास्त, 11 की सेवा समाप्ति, 9 की होगी विभागीय जांच

bbc_live

CSEB के पूर्व अध्यक्ष व जेडीयू महासचिव राजीव रंजन सिंह का निधन, दिल्ली में ली आखिरी सांस

bbc_live

CG: फौती, नामांतरण एवं बटवारा, जैसे प्रकरणों के निराकरण के लिए गांवों में लगेंगे शिविर, गांवों में 6 से 20 जुलाई तक आयोजित होगा राजस्व पखवाड़ा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!