BBC LIVE
राष्ट्रीय

New Delhi : बंगाल राशन घोटाला: अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को ईडी ने फिर भेजा समन

New Delhiप्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में राशन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता को एक नया समन भेजा है। नए समन में सेनगुप्ता को अगले हफ्ते कोलकाता के साल्ट लेक स्थित ईडी दफ्तर में आने को कहा गया है। उन्हें बुधवार को ईडी की पूछताछ में उपस्थित होना था। लेकिन इसके बदले उन्होंने केंद्रीय एजेंसी को एक लेटर भेजा जिसमें उन्होंने कहा कि वो देश से बाहर हैं, इसलिए व्यक्तिगत रूप से पेश नहीं हो सकते।

हालांकि, लेटर में उन्होंने कहा कि वो जांच में पूरा सहयोग करने को तैयार हैं। उन्होंने ईडी को पूछताछ के लिए कोई बाद की तारीख बताने को कहा। सूत्रों ने बताया कि अभिनेत्री से पत्र मिलने के बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें पूछताछ के लिए उचित समय देने का फैसला किया।

सूत्रों ने बताया कि सेनगुप्ता का नाम उस समय सामने आया जब ईडी अधिकारी राशन घोटाला मामले में एक आरोपी से जुड़े दस्तावेजों की जांच कर रहे थे। रितुपर्णा सेनगुप्ता से जांच के दौरान घोटाला में सामने आए कुछ लेन-देन में संबंध को स्पष्ट करने के लिए कहा जाएगा।

इससे पहले 2019 में सेनगुप्ता को पश्चिम बंगाल में रोज वैली चिटफंड घोटाले में ईडी अधिकारियों ने तलब किया था। उन्हें रोज वैली समूह की कुछ फिल्म प्रोजेक्ट में शामिल होने के लिए तलब किया गया था। आरोप लगाया गया था कि ये फिल्में रोज वैली द्वारा मार्केटिंग के जरिए निवेशकों को आकर्षक रिटर्न का वादा कर जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कर बनाई गई थीं।

Related posts

PM मोदी की रैली में क्यों नहीं दिखे चिराग और कुशवाहा?

bbc_live

देखिए किसे कहां से मिला टिकट…हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

bbc_live

Daily Horoscope: वट सावित्री व्रत और शनि जयंती का आज शुभ संयोग, आज खूब लाभ कमाएंगे इन 7 राशियों के लोग

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!