23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

CM Pema Khandu Plan For Arunachal : शपथ के बाद CM पेमा खांडू ने तय किया 100 दिन का प्लान

CM Pema Khandu Plan For Arunachal: लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही 4 राज्यों ओडिशा, अरुणाचल, आंध्र प्रदेश और सिक्किम में विधानसभा के चुनाव भी आयोजित हुए. इसमें से ओडिशा और अरुणाचल में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिली. इसके बाद सरकार का गठन किया गया. 13 जून को ओडिशा में शपथ ग्रहण के बाद आज अरुणाचल में पेमा खांडू ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ के साथ ही वो एक्शन में आ गए और अपनी पहली कैबिनेट बैठक में प्रदेश के लिए अगले 100 दिन का प्लान बना लिया. इसमें उन्होंने तय किया की उनकी सरकार का प्राइम फोकस क्या होगा.

बता दें 12 जून तक राज्य में मुख्यमंत्री के नाम के कयास ही लगाए जा रहे थे. हालांकि, इस बीच राजभवन में शपथ की तैयारियां होने लगी थी. 12 जून की देर शाम को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षकों को भेजा जिनकी निगरानी में पेमा खांडू को विधायक दल का नेता चुन लिया गया.

24 बिंदुओं पर होगा काम

कैबिनेट बैठक के बाद CM पेमा खांडू ने मीडिया से बात की इसमें उन्होंने अपने प्लान के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि PM मोदी के नेतृत्व में राज्य विकास की ओर बढ़ेगा. लोगों ने हमारे काम को देखकर फिर से भरोसा किया है. इसके लिए हम राज्य के लोगों के आभारी हैं. अब आप राज्य में बहुत विकास देखेंगे. अरुणाचल प्रदेश की सरकार 24 बिंदुओं पर काम करेगी. इसमें शिक्षा, युवा सशक्तिकरण, पर्यटन और खेल पर ध्यान केंद्रित होगा.

पहली बैठक में 100 करोड़ जारी

सीएम खांडू बताया कि सरकार बनने के बाद हमने 100 दिन का लक्ष्य तय किया है. कैबिनेट में अगले 100 दिनों में हम क्या करेंगे और हमारी प्राथमिकता क्या होगी इसके लिए 24 बिंदुओं पर चर्चा कर मंजूरी दी गई है. उसी के अनुसार राज्य में नीतियां बनाने का काम होगा. इसी बैठक में मुख्यमंत्री सामाजिक सुरक्षा योजना के के लिए 100 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं. इससे प्रदेश के दिव्यांगजनों, वृद्धावस्था को पेंशन मिल पाएगी.

पीएम मोदी की तारीफ

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि उनके नेतृत्व में बहुत काम होगा. इसमें कोई संदेह नहीं है कि 10 सालों में प्रदेश में कई काम हुए हैं. प्रदेश को कई बुनियादी ढांचे मिले हैं. मोदी सरकार में हमें हवाई अड्डा, रेलवे कनेक्टिविटी मिली है. हम राज्य में और कनेक्टिविटी बढ़ाने जोर देंगे. इससे प्रदेश नई तरक्की करेगा और हमारे लोगों को सुविधाएं मिलेंगी.

Related posts

Aaj Ka Panchang : पंचांग से जानें आज किस मुहूर्त में शुरू करें शुभ काम और किसमें रहें सावधान?

bbc_live

दर्दनाक हादसा : छत्तीसगढ़ के 3 कांवड़ियों की सड़क हादसे में मौत, 18 गंभीर रूप से घायल

bbc_live

Janhvi Kapoor : कभी साड़ी कभी पटियाला सूट, अब ये देसी लुक में जाह्नवी कपूर ने लूट ली महफिल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!