23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

CRIME : विधाता यादव हत्याकांड का खुलासा: पत्नी ही निकली मास्टरमाइंड, ऐसे रची थी हत्या की कहानी

 रायपुर : रायपुर में हुए हाई प्रोफाइल विधाता यादव मर्डर मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस हत्याकांड की मास्टरमाइंड कोई और नहीं, बल्कि खुद विधाता यादव की पत्नी निकली। मीना यादव ने अपने प्रेमी अमजद खान के साथ मिलकर इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पत्नी, उसके प्रेमी और एक अन्य सहयोगी को गिरफ्तार किया है।

सिर पर रॉड से वार कर उतारा मौत के घाट

मिली जानकारी के मुताबिक, विधाता यादव अमजद खान के पास ऑटो चलाने का काम करता था। इस दौरान अमजद और मीना यादव के बीच अवैध संबंध बन गए। जब विधाता यादव को इसकी भनक लगी, तो पति-पत्नी के बीच रोज विवाद होने लगा। इससे परेशान मीना यादव ने पति को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रचा। 9 जून की शाम, अमजद खान और उसके सहयोगी अन्नू प्रजापति ने विधाता यादव को दारू पार्टी के बहाने बुलाया। तीनों ने साथ बैठकर शराब पी और इसी दौरान अवैध संबंधों को लेकर विवाद बढ़ गया। जिसके बाद अमजद खान और अन्नू प्रजापति ने विधाता यादव पर हमला किया और सिर पर रॉड से वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद, उन्होंने शव को खारुन नदी में फेंक दिया।

10 जून को पुलिस को खारुन नदी में एक लाश मिली। शव की पहचान विधाता यादव के रूप में होने के बाद, पुलिस ने साइबर सेल की मदद से सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल लोकेशन और कॉल रिकॉर्डिंग की जांच शुरू की। इन सबूतों की बारीकी से जांच के बाद, पुलिस ने आरोपी मीना यादव, अमजद खान और अन्नू प्रजापति को गिरफ्तार किया।

13 साल पहले हुई थी लव मैरिज

पुलिस ने बताया कि अमजद खान रायपुर महौदापारा का रहने वाला और दूसरा आरोपी अन्नू प्रजापति UP का है जो उसकी के यहां ऑटो चलाता है। पुलिस ने बताया कि अन्नू प्रजापति आदतन अपराधी है जिसके नाम से UP में कई मामले दर्ज हैं। विधाता यादव और मीना यादव ने 13 साल पहले लव मैरिज की थी, लेकिन उनके कोई संतान नहीं थी। फिलहाल तीनों आरोपी पुलिस हिरासत में हैं और उनसे पूछताछ जारी है।

Related posts

बोलेरो में अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्करी कर रहे तीन आरोपियों को बोराई पुलिस ने किया गिरफ्तार,गांजा सहित बोलेरो कार किया गया जप्त

bbc_live

महासमुंद लोसकभा चुनाव में रूपकुमारी चौधरी के ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा ने फटाखे फोड़कर मनाई जीत की खुशी

bbc_live

धमतरी शिया समाज ने इमाम हुसैन अ. पर हुए जुल्म की याद में मनाया मोहर्रम… रोज़ ए आशूरा को उठाया गया ताज़िया…

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!