33.8 C
New York
July 16, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

सियासी हलचल तेज : CM साय आज जाएंगे राजभवन…मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही

रायपुर. प्रदेश के मुखिया विष्णुदेव साय आज सुबह 10.55 बजे मुख्यमंत्री निवास से रवाना होकर 11 बजे राजभवन पहुंचेंगे. यहां उनकी करीब 30 मिनट राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात होगी.

इसके लिए समय आरक्षित किया गया है. मुख्यमंत्री राजभवन से लौटकर सीधे मुख्यमंत्री निवास आएंगे. उसके बाद का मुख्यमंत्री का कोई कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री के राजभवन जाने के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही सियासी हलचल तेज हो गई है.

दरअसल बृजमोहन अग्रवाल के रायपुर सांसद चुने जाने के बाद इस्तीफे से राज्य मंत्रिमंडल में एक पद रिक्त हो गया है. साय कैबिनेट में मंत्री का एक पद पहले से रिक्त है. लिहाजा मंत्री पद की शपथ प्रस्तावित है. मुख्यमंत्री और राज्यपाल की इस मुलाकात को विधानसभा के सत्र के पहले मंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए समय की औपचारिकता पूरी करने से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

इसके अलावा जुलाई के अंतिम सप्ताह में छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र है. चूंकि संसदीय कार्य मंत्री रहे श्री अग्रवाल का विभाग अभी मुख्यमंत्री के पास हैं. इसलिए माना जा रहा है कि राज्यपाल से चर्चा में सत्र की अधिसूचना को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

Related posts

छत्तीसगढ़ में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की तैयारियां तेज, जल्द होगा टीईटी (TET) परीक्षा, शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिए SCERT को निर्देश

bbc_live

हटकेश्वर वार्ड धमतरी में गांजा बेच रहे आरोपिया को धमतरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

bbc_live

गर्लफ्रेंड से छेड़खानी करने से मन करने पर शादी में शामिल होने आए युवक को 5 नाबालिग दोस्तों ने मिलकर उतारा मौत के घाट

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!