28 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
छत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ में अगले 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, उमस से मिल सकती है राहत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून की चाल बेहद धीमी हो गई है। इस बीच मौसम विभाग ने मौसम को लेकर जानकारी दी है की आगामी पांच दिन भारी पड़ सकते हैं। इन पांच दिनों में प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है।

विभाग ने 11 से 15 जुलाई तक प्रदेशभर में बारिश की गतिविधि बढ़ने और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इससे पहले बारिश थमते ही लगातार बढ़ने लगी उमस से मंगलवार शाम को राहत मिली। रायपुर में करीब पौन घंटे हुई मूसलाधार बारिश से ही नालियों का पानी मुख्य मार्गों पर आ गया। साथ ही मुख्य मार्गों के अलावा गली मुहल्लों में भी जलभराव की स्थिति बन गई। झमाझम बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली और मौसम भी सुहाना हो गया। रायपुर के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि 11 से 15 जुलाई तक प्रदेश भर में बारिश की गतिविधि बढ़ेगी और कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के भी आसार है। मालूम हो कि प्रदेश में अभी तक की स्थिति में सामान्य से 28 प्रतिशत बारिश कम हुई है। इसके चलते अभी प्रदेश के जलाशयों में सूखे की स्थिति बनी हुई है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की उम्मीद है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका जैसलमेर, भीलवाड़ा, रायसेन, राजनांदगांव, पुरी और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किमी ऊंचाई तक फैला है।

Related posts

‘ऐसी मौत दूंगा कोई नहीं बचा सकेगा’ CM योगी आदित्यनाथ को खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने भेजा धमकी भरा मैसेज

bbcliveadmin

Big News : विधायक ईश्वर साहू का पूर्व निज सचिव गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला….!!

bbc_live

AAP के नेता अमर अग्रवाल ने BJP कार्यकर्ता पर चलाई गोली

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!