BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराज्यराष्ट्रीय

NEET पेपर लीक मुद्दे पर राहुल गांधी और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बीच जमकर हुई बयानबाजी, नेता प्रतिपक्ष के तीखे सवाल पर प्रधान बोले- मुझे उनसे सर्टिफिकेट लेने की जरुरत नहीं

नई दिल्ली। संसद में मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) की शुरुआत के साथ दोनों सदनों में नीट पेपर लीक के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी लोकसभा में NEET पेपर लीक का मुद्दा उठाते हुए मोदी सरकार (Modi government) और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) पर जमकर हमला किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने के ऊपर जमकर शब्दों के बाण छोड़े।

नीट पेपर लीक मामले पर राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि पेपर लीक एक गंभीर मुद्दा है। परीक्षा व्यवस्था में बड़ी गड़बड़ी हुई है। शिक्षा मंत्री समस्या को नहीं समझ पा रहे हैं। पैसा हो तो आप कोई भी सीट ले सकते हैं। वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने पेपर लीक का रिकार्ड बनाया है। लोगों को लगातार जेल भेजा रहा है।

राहुल गांधी के बयान पर धर्मेंद्र प्रधान ने भी पलटवार किया। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। उनसे मुझे सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। मुझे जनता ने चुनकर भेजा है। रिमोट से सरकार चलाने वाले आज आज बयान दे रहे हैं। परीक्षा व्यवस्था पर सवाल नहीं होने चाहिए। सिस्टम सुधारने के लिए सुझाव दें।

पेपर लीक के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पिछले 7 साल में एक भी पेपर लीक का सबूत नहीं हैं। हां कुछ जगहों पर गड़बड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में कुछ नहीं छिपा रही।

Related posts

पीएम मोदी कल बस्तर में करेंगे चुनावी सभा, भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के लिए करेंगे प्रचार

bbc_live

CG : व्‍यापमं ने बदली प्रवेश परीक्षाओं की तारीख..जानिए कब होगी पीईटी

bbc_live

जारी हुआ आदेश : CG हाईकोर्ट में 13 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!