23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराष्ट्रीय

सीएम ऑफिस को ईमेल से मिली बम से उड़ाने की धमकी, ATS जांच में जुटी

पटना।बिहार के मुख्मयंत्री दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला है। इसके बाद पुलिस डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया है। पटना के सचिवालय थाने में इस मामले से संबंध एफआईआर दर्ज हुई है। सूत्रों ने बताया कि अलकायदा ग्रुप के नाम से एक ईमेल मिला है, जिसमें सीएम सचिवालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बिहार की एटीएस मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला?
पटना के सीएम ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी आतंकी संगठन अलकायदा के नाम से आई है। अलकायदा के नाम से सीएमओ कार्यालय को एक मेल आया है। एटीएस ने मामले की जांच के बाद FIR दर्ज कर ली है पटना के सचिवालय थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

इससे पहले पटना एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। जिसके बाद इसकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था। ये धमकी भी ई-मेल के जरिए ही भेजी गई थी। हालांकि उस वक्त ऐसी कोई घटना नहीं घटी थी और पुलिस-प्रशासन काफी अलर्ट हो गया था।

हाल ही में एक घर में मिला था बम बनाने का सामान
जुलाई में ही पटना के एक घर में बम बनाने का सामान बरामद हुआ था। यहां 35 जिंदा कारतूस, पोटेशियम नाइट्रेट का डिब्बा, ट्री फिल लिक्विड के डिब्बे, लकड़ी का चारकोल, सुतली वगैरह को पकड़ा गया था। इस मामले में पुलिस ने पवन महतो नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था। पुलिस इस एंगल से इस मामले की जांच कर रही थी कि इतनी सारी मात्रा में विस्फोटक किस साजिश के तहत घर में लाया गया था। क्या आरोपी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे?

गनीमत ये रही थी कि पुलिस ने समय रहते इन लोगों को पकड़ लिया था और एक बड़ी घटना होने से बच गई थी। गौरतलब है कि बिहार पुलिस आज मिली धमकी के मामले में भी गंभीर है और सभी सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को गंभीरता से ले रही हैं।

Related posts

Aaj Ka Rashifal: वृषभ पर सीक्रेट दुश्मनों का खतरा तो धनु का लगेगा बेड़ा पार, राशिफल से जानें कैसा रहेगा बुधवार

bbc_live

गाजीपुर : कूड़े के पहाड़ में लगी आग, चारों और फैली लपटें, आग के बुझने का इंतजार

bbc_live

Aaj Ka Panchang : जानिए आज किस समय पर करें पूजा पाठ, कब है शुभ और राहुकाल?

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!