23.7 C
New York
September 16, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsराज्यराष्ट्रीय

Bareilly News : सौतेली मां के जुल्म ने कुलदीप को बनाया साइको किलर, कई मर्डर मिस्ट्री का हुआ खुलासा

बरेली में अभी तक हो रही सिलसिलेवार हत्याओं का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। इन हत्याओं के दोषी सीरियल किलर को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी नवाबगंज के बाकरगंज निवासी बाबूराम का बेटा कुलदीप है। पुलिस ने बताया कि मां के साथ दो सगी बहनों की मौत और उस पर सौतेली मां के जुल्म ने उसके दिलो दिमाग में महिलाओं को लेकर इस कदर नफरत भर दी कि वह साइको किलर बन गया। कुलदीप ने बताया कि उसे हर बड़ी उम्र की औरत में अपनी सौतेली मां की सूरत दिखती थी और वो चुनचुनकर उनकी हत्या कर देता था।

बरेली पुलिस ने शाही थाना क्षेत्र की बुझिया माइनर से बुझिया जागीर के पास से 35 साल के सीरियल किलर कुलदीप को पकड़ा। कुलदीप उन्हीं चेहरों में से एक है, पुलिस ने जिसका स्कैच जारी किया था। पूछताछ के बाद कुलदीप ने एक-एक करके, छह हत्याओं का राज कबूलना शुरू किया तो पुलिस भी दंग रह गई।

पुलिस के अनुसार कुलदीप के पिता बाबूराम ने उसकी मां रहते ही दूसरी महिला से शादी कर ली थी। सौतेली मां के कहने पर पिता कुलदीप की सगी मां के साथ मारपीट करते थे। कुलदीप की दो बहने हैं। घर में सौतेली मां आने के बाद पिता की जुल्म-ज्यादती और परेशानियों के कारण ही उसकी मां और दोनों बहनों की मौत हो गई थी। इन घटनाओं ने कुलदीप के दिमाग पर काफी बुरा असर डाला।

वह सनकी जैसा व्यवहार करने लगा। वर्ष 2014 में कुलदीप की शादी हुई थी। लेकिन तब तक, वह हिंसक हो चुका था। पत्नी के साथ लगातार मारपीट करता। कुलदीप की प्रताड़ना से तंग होकर उसकी पत्नी छोड़कर चली गई। पत्नी के छोड़ने के बाद कुलदीप जंगलों में रहने लगा।

सुल्फा-भांग का नशा करके, जंगलों में पड़ा रहता था और यहीं उसके दिमाग में सीरियल किलिंग का ख्याल आया। उसने 45 से 55 साल की महिलाओं को निशाना बनाना शुरू कर दिया। पहले वह उनकी रेकी करता था और बाद में उसे खेत में खींचकर ले जाता। उनकी साड़ी या दुपट्टा से गला घोंटता था। महिलाओं को मारने के बाद उसकी लाश को खींचता और फिर गले में गांठ लगा देता था। कारण पूछने पर उसने बताया कि उसे लगता था कि उसने अपनी सौतेली मां को मार दिया और इससे उसे संतुष्टि मिल गई। कुलदीप ने सिलसिलेवार तरीके से इसी पैटर्न पर छह हत्याएं करना स्वीकार किया है। शुक्रवार को बरेली के एसएसपी अनुराग आर्य ने इस सीरियल किलिंग का खुलासा किया है। बरेली के शाही और शीशगढ़ थाना क्षेत्र के करीब 25 किलोमीटर के दायरे में पिछले 14 महीनों में 9 महिलाओं की हत्या हो चुकी है।

सीरियल किलिंग के खुलासे के लिए घटना वाले इलाकों में करीब 600 सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। 1500 सीसीटीवी कैमरों की जांच की और 1.50 लाख मोबाइल डाटा का विश्लेषण किया था। पुलिस की 22 टीमें पिछले छह महीने से साइको किलर कुलदीप की तलाश कर रही थीं।

Related posts

छत्तीसगढ़ समेत 15 राज्यों में राज्यसभा चुनाव तारीखों का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंग

bbc_live

परीक्षा पास करने के लिए 33 नहीं 40% लाने होंगे छत्तीसगढ़ में लागू नई शिक्षा नीति: कोर्स छोड़ने पर मिलेगा सर्टिफिकेट

bbc_live

Aaj Ka Panchang : 20 अप्रैल 2024 का पंचांग, आज का शुभ मुहूर्त, राहुकाल, योग, जानें

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!