23.3 C
New York
September 19, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEtop newsधर्म

Daily Horoscope: संभलकर रहें सिंह राशि वाले, कर्क और कुंभ राशि वालों के लिए शानदार रहेगा दिन, पढ़ें 17 अगस्त का राशिफल

Daily Horoscope: आज शनिवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से दिन में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है.

मेष राशि: 
संतान के कार्यों से दुखी रहेंगे. व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी. अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा. परिश्रम का महत्व समझें. वाद-विवाद में नहीं पड़ें. आज हनुमान जी को गुलाब के फूलों की माला और मिठाई का भोग लगाएं.

वृषभ राशि: 
अध्यन में आ रही बाधाएं दूर होगी. आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे. प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा. कला की तरफ रुझान होगा. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. आय में वृद्धि के योग हैं. आज हनुमान जी को सिंदूर तेल और जनेऊ अर्पण करें, कार्य सिद्ध होंगे.

मिथुन राशि: 
विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है. संतान की चिंता रहेगी. शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा. आज हनुमान जी को गुड़ का नेवेद्य लगाएं.

कर्क राशि: 
दिन की शुरुआत खुशनुमा होगी. संतान सुख संभव है. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे. महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे. सुख, शांति, समृद्धि बढ़ेगी. हनुमान जी को लाल वस्त्र अर्पण करें और हलवे का भोग लगाएं.

सिंह राशि: 
क्रोध पर नियंत्रण रखें. अनावश्यक वाद-विवाद को टालें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें. आत्मविश्वास बढ़ेगा. यात्रा संभव है. हनुमान जी के मंदिर पर लाल ध्वज अर्पण करें और फल का भोग लगाएं.

कन्या राशि: 
दिन की शुरुआत नए संकल्पों के साथ होगी. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे. वाहन क्रय करने के योग हैं. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. समय अनुकलता का आभास होगा. हनुमान जी को शमी पत्र अर्पण करें और बेसन के लड्डू का भोग लगाएं.

तुला राशि: 
कई दिनों से किसी से आप मन में हलचल बनी हुई है ऐसे में संतान की उन्नति हलचल कम कर खुशी को बढ़ाएगी. सोचे हुए काम बनेंगे. बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी. व्यापार अच्छा चलेगा. दूसरों की देखा-देखी नहीं करें. हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पण करें.

वृश्चिक राशि: 
माता-पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा. परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा. व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी. किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी.  हनुमान जी को 108 तुलसी पत्र पर श्री राम नाम लिख कर अर्पण करें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी.

धनु राशि: 
बोलने से पहले सोचें. झूठ बोलने से बचें. दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा. सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे. पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी. यात्रा संभव है. हनुमान जी को 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ सुनाएं.

मकर राशि: 
आजकल आप के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना जरूरी है. घर में क्लेश बढ़ेंगे. पेट से संबंधित रोग से पीड़ित रहेंगे. हनुमान जी को आज सुंदरकाण्ड का पाठ सुनाएं और लापसी का नेवेद्य अर्पण करें, कार्य अति शीघ्र पूरे होंगे.

कुंभ राशि: 
परिजनों से सहयोग प्राप्त होगा. मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा. परिवार में सुख-शांति रहेगी. संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे. व्यापार अच्छा चलेगा. आय से अधिक व्यय नहीं करें. आज हनुमान जी को गुड़ चने का भोग जरूर लगाएं.

मीन राशि: 
कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे. आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे. व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे. फिजूल की बातों से दूर रहें. सामाजिक मामलों में आलोचना होगी. आज हनुमान जी को गुड़ के चूरमे का भोग लगाएं.

Related posts

बलौदाबाज़ार आगजनी मामले में राजनीतिकरण कर समाज को लड़ाने की साजिश : नेताप्रतिपक्ष चरणदास महंत

bbc_live

अब मध्यप्रदेश में भी MSP पर सोयाबीन खरीदेगी सरकार, कृषि मंत्री चौहान ने कहा- किसान के पसीने की पूरी कीमत दी जाएगी

bbc_live

CG Transfer : 15 पुलिसकर्मी हुए इधर से उधर, एसपी ने किया आदेश जारी, देखें लिस्ट…!!

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!