16.4 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

22 जनवरी को INDIA गुट के नेता ऐसे साबित करेंगे अयोध्या पर स्टैंड को सही

INDIA ब्लॉक के नेताओं के बारी बारी एक जैसे बयान आ रहे हैं. ममता बनर्जी को छोड़ कर सभी नेता अयोध्या जाने की बात कर रहे हैं, लेकिन 22 जनवरी के बाद. मुश्किल ये है कि अब सारे नेताओं के सामने अयोध्या समारोह के बहिष्कार के फैसले को सही साबित करने की चुनौती आ गई है.

राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर बारी बारी INDIA ब्लॉक के सभी नेताओं का रुख सामने आ रहा है. ममता बनर्जी और राहुल गांधी को छोड़ दें तो लगभग सभी नेता 22जनवरी के समारोह के बाद अयोध्या जाकर राम लला का दर्शन करने का वादा कर रहे हैं.

अयोध्या की जगह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंदिर दौरे और रैली का कार्यक्रम बता दिया है. प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा के अयोध्या से गुजरने को लेकर सवाल पूछे गये तो उनका कहना था कि यात्रा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के हिसाब से चलेगी. पूरी यात्रा का रूट प्लान पहले ही फाइनल हो चुका है, और उसमें आगे कोई बदलाव नहीं होने वाला है.

जैसे मायावती ने अपनी पार्टी बीएसपी के काम में व्यस्त होने की बात बताई थी, नीतीश कुमार सरकार के एक मंत्री ने 22 जनवरी के उनके पहले से तय कार्यक्रम गिना दिया है. लगे हाथ ये भी बता रहे हैं कि नीतीश कुमार अपने कार्यक्रम में बदलाव भी कर सकते हैं – INDIA ब्लॉक के प्रमुख नेता अखिलेश यादव ये तो बता चुके हैं कि समारोह के बाद वो पूरे परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे, लेकिन 22 जनवरी को विपक्ष के बाकी नेताओं की तरह वो क्या करने जा रहे हैं ये नहीं बताया है.

Related posts

कलेक्टर कार्यालय में लगी आग…डिप्टी कलेक्टर के केबिन में रखे फर्नीचर और रिकार्ड जलकर हुए खाक

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : मेष, कर्क,मकर, मीन वालों के लिए शाम तक का समय शुभ, तुला, कुंभ राशि को कष्ट संभव, गणेश जी को करें प्रणाम

bbc_live

YS Sharmila Reddy: हाउस अरेस्ट के डर से पार्टी दफ्तर में ही सो गयीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष, आखिर क्यों मुश्किलों से घिरीं शर्मिला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!