9.6 C
New York
April 21, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीय

Daily Horoscope : अपने राशिफल से जानें आपके लिए आज क्या कह रही है ग्रहों और नक्षत्रों की चाल?

Daily Horoscope : आज पौष पुत्रदा एकादशी है.राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा सूर्योदय तक वृषभ राशि उपस्थित रहेंगे. इसके बाद सायंकाल में वे मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र, बुध और मंगल धनु राशि में, सूर्य,मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

मानसिकता बदलने से स्थिति आपके अनुकूल होगी. पारिवारिक आयोजनों में सहभागिता करेंगे. आकस्मिक लाभ प्राप्ति के योग हैं. करियर में मेहनत के बावजूद आपको सफलता न मिलने से तनाव रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आज का दिन मंगलकारी रहेगा. नए नियमों का पालन करेंगे. श्रेष्ठजनों से भेंट होगी. नई योजनाओं से लाभ होगा. परिजनों से शुभ समाचार मिलेंगे. संतान सुख मिलेगा. व्यापार लाभप्रद रहेगा. कर्ज से मुक्त होने में समय लगेगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आप चाहते हैं की परिजन आप को प्रेम करें तो इसके लिए पहले आपको उन्हें प्रेम देना होगा. प्रकृति का नियम है जो बोया है वही काटेंगे. कार्यक्षेत्र की बाधाएं दूर होने के आसार हैं. महत्वपूर्ण कामों से लाभ के योग हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

कार्यस्थल पर आपके द्वारा किए गए कार्यों से सहकर्मियों को ईर्ष्या होगी. लंबे समय से रुके कार्य पूरे होने की संभावना है. परिवार में अपने उत्तरदायित्व की पूर्ति कर पाएंगे.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

आप बहुत ज्यादा बोलते हैं, अपने विचारों पर संयम रखें. संपत्ति के क्रय-विक्रय से लाभ होगा. नौकरी करने वालों से अधिकारी वर्ग संतुष्ट रहेगा. पारिवारिक स्थिति सुखद रहेगी. वाहन प्रयोग में सावधानी रखें.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

जिंदगी में यह हुनर भी आजमाना चाहिए, जंग अगर अपनों से हो तो हार जाना चाहिए. अपनों से दूरिया खत्म करें. कार्यक्षमता में कमी आएगी. पेट सम्बंधित रोगों से ग्रस्त रहेंगे. पूछ परख बढ़ेगी.

तुला राशि (Libra Horoscope)

स्वभाव से विनम्र और सहज बनें. नौकरी में कार्यकुशलता का लाभ मिलेगा. आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. विरोधी आपकी छवि खराब करेंगे. परिवार के सदस्यों की प्रगति होगी. वैवाहिक प्रस्ताव सफल होंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

आपकी महत्वता लोगों को पता चलेगी. यश, सफलता मिलेगी. निर्माण कार्य में रुके काम पूरे होने के योग हैं. परिवार में किसी चिंताजनक मुद्दों पर चर्चा होगी. व्यापार अच्छा चलेगा.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

कारोबार में विश्वासप्रद वातावरण रहेगा. नौकरी में परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा. परिवार में कार्य की प्रशंसा होगी. किसी सरकारी कार्य के न होने से व्याकुल रहेंगे. पिता का मार्गदर्शन मिलेगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आपके महत्व को स्वीकार किया जाएगा. सुखद एवं सफल यात्रा के योग बनेंगे. योग्यता, अनुभवों का लाभ मिलेगा. परिवार में समस्या रह सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

नौकरी के लिए बेहतर प्रस्ताव आएंगे. व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा. सुख-साधनों में वृद्धि होगी. निवेश में जल्दबाजी न करें. आय में वृद्धि होगी.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आपकी अपनी जिद के कारण आप अपना नुकसान कर बैठेंगे. बहनों से अनबन हो सकती है. पारिवारिक चिंता से मन खिन्न रहेगा. अधिक खर्च न करें अन्यथा परेशानी हो सकती है. प्रेम-प्रसंग के चलते मन प्रसन्न रहेगा.

Related posts

Aaj Ka Panchang : आज के पंचांग से जानें 2 अप्रैल के शुभ और अशुभ मुहूर्त का समय

bbc_live

नीतीश कुमार के NDA में शामिल होने पर आया BJP नेता का बड़ा बयान, कहा- ‘स्वागत है…’

bbcliveadmin

कैफे में हुआ धमाका, 5 लोग घायल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!