26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

पूर्व सीएम भूपेश बघेल को यहां मिला सवा लाख रुपए का छेरछेरा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को छेरछेरा पुन्नी के अवसर पर छेरछेरा मांगने के लिए रायपुर के दूधाधारी मठ पहुंचे। यहां मठ के द्वार पर महंत रामसुन्दर दास महाराज ने अपने सहयोगियों के साथ उनका स्वागत किया। साथ ही कीर्तन मंडली के सदस्यों ने भजन कीर्तन करते हुए उनकी अगवानी की एवं मठ मंदिर के विद्यार्थियों ने स्वस्तिवाचन कर मंगल कामनाएं की।

दूधाधारी मठ पहुंचकर पूर्व सीएण बघेल ने सबसे पहले मंदिर में भगवान हनुमान, श्री बालाजी, गौ माता एवं स्वामी बलभद्र दास महाराज जी की समाधि स्थल व राम पंचायतन में पहुंचकर भगवान का दर्शन पूजन किया।

दूधाधारी मठ पीठाधीश्वर महंत रामसुंदर दास महाराज ने मठ मंदिर ट्रस्ट की ओर से बघेल को अन्न दान के साथ सवा लाख रुपए का चेक छेरछेरा के रूप में प्रदान किया। मठ मंदिर प्रशासन की ओर से उनका शॉल, श्रीफल, पुष्पमाला एवं पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस त्योहार से व्यक्ति के अहंकार का समन होता है। हमेशा मांगने वाला व्यक्ति देने वाला से छोटा होता है, व्यक्ति अपने अहंकार को त्याग कर मांगने के लिए जाता है, यह हमारी सनातन आध्यात्मिक परंपरा का अंग है।

वहीं महंत रामसुंदर दास ने भूपेश बघेल को बधाई के साथ शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आपने छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक परंपरा को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। इस परंपरा का अभी भी निर्वाह कर रहे हैं, यह स्वागत योग्य कदम है।

Related posts

बड़ी संख्या में निरीक्षकों और उप निरीक्षकों का हुआ ट्रांसफर…देखिये लिस्ट

bbc_live

राज्य पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 जून तक, व्यापम के पोर्टल पर कर सकते हैं आवेदन

bbc_live

धान उपार्जन केंद्र के समिति प्रबंधक और कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धान खरीदी में गड़बड़ी का मामला

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!