8.9 C
New York
May 13, 2024
BBC LIVE
अंतर्राष्ट्रीयराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

राहुल गांधी का न्याय की लड़ाई के लिए लोगों से दान देने का आग्रह

अब्दुल सलाम क़ादरी

दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने न्याय की लड़ाई में पार्टी का साथ देने का आह्वान करते हुए शनिवार को लोगों से इस अभियान से जुड़ने का आह्वान करते हुए इसके लिए चंदा देने का आग्रह किया।

राहुल गांधी ने कहा, “न्याय की लड़ाई साथ लड़ेंगे। मैं आपसे इस ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने और न्याय अभियान के लिए दान देने का आग्रह करता हूं। आपका योगदान, न्याय का अभियान।”

इससे पहले पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को इसी मुद्दे पर संबोधित करते हुए कहा, ” न्याय के लिए दान देने

के अभियान में हमने कई नई चीजें जोड़ी हैं। इस क्रम में जो भी व्यक्ति 670 रुपए या उससे अधिक डोनेट करेगा उसे राहुल गांधी जी द्वारा साइन की हुई टी-शर्ट गिफ्ट के रुप में मिलेगी। इसमें यह भी जोड़ा गया है कि. जो लोग 67 हजार रुपए या उससे अधिक डोनेट करेंगे, उन्हें एक न्याय किट मिलेगा। जिसमें टी-शर्ट, बैग, बैंड, बैच और स्टिकर होगा। जो लोग कुछ भी डोनेट करेंगे, उनको राहुल जी का साइन किया हुआ लेटर और डोनेशन का एक सर्टिफिकेट मिलेगा।”

उन्होंने कहा,“ न्याय के लिए दान अभियान का मकसद लोगों को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का हिस्सा बनाना है। इस अभियान में हमने ‘रेफड़ बाय’ का एक कॉलम दिया है। इसमें लोगों को उन्हें डोनेशन के लिए मोटिवेट करने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर डालना है। हम टॉप पांच लोगों का नाम अपनी वेबसाइट में डालेंगे जिन्होंने लोगों को डोनेशन के लिए सबसे ज्यादा मोटिवेट किया है।”

उन्होंने कहा, “मैं और सहकोषाध्यक्ष विजेंद्र सिंगला जी अगले हफ्ते से देश के अन्य हिस्सों में न्याय के लिए दान अभियान के तहत क्राउड फंडिंग जुटाएंगें। इस अभियान में हम ज्यादा से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जोड़ेंगे। न्याय के लिए दान के लिए हमने एक क्यू आर कोड भी लांच किया है, जिसपर स्कैन करके लोग डोनेट कर सकेंगे।”

Related posts

दुर्ग से ‘आस्था स्पेशल’ ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना, भक्तों ने लगाए जय श्री राम के नारे

bbc_live

SSP ने लिए एक्शन : जवान ने सर्विस राइफल से की ताबड़तोड़ फायरिंग…स्थानीय लोग दहशत में

bbc_live

CG : कांग्रेस नेताओं पर विधायक अजय चंद्राकर साधा निशाना, बोले- सभा की फोटो देख ले, नशे में है नेता…

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!