16.6 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
राज्य

धर्मांतरण को बढ़ावा देने वाला हेडमास्टर गिरफ्तार, बच्चों को हिंदू देवी-देवताओं की पूजा न करने की दिला रहा था शपथ

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बच्चों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा न करने की शपथ दिलाने वाले हेडमास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी हेडमास्टर अपने स्कूल के सभी बच्चों को बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ दिला रहा था। खास बात ये है कि, उसने ये हरकत 22 जनवरी के दिन की जब पूरा देश रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मना रहा था।

उसकी इस हरकत का वीडियो खूब वायरल भी ही आरोपी हेडमास्टर का नाम रतनलाल सरोवर है। आरोपी प्रधान पाठक बिल्हा ब्लाक के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में पदस्थ था।

वीडियो सामने आने के बाद हेड मास्टर के खिलाफ रतनपुर थाना में FIR दर्ज आज कराई गई थी। शिकायत के बाद तत्काल प्रभाव से बिलासपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या दिलाई थी शपथ?

बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक रतन लाल सरोवर अपने वायरल वीडियो में विद्यार्थियों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा न करने की शपथ दिलाते दिख रहा था। शपथ में उसने बच्चों से कहलवाया कि, वे ब्रह्मा,विष्णु, महेश को नहीं मानेंगे और न ही उन्हें भगवान मानेंगे। इसके अलावा राम कृष्ण को ईश्वर का अवतार नही मानेंगे। प्रधान पाठक उन्हें बौद्ध धर्म स्वीकार करने की शपथ दिला रहे थे।

Related posts

Accident: तेज रफ्तार बाइक हुई दुर्घटनाग्रस्त, सगे भाइयों समेत 3 की मौत, बारात से लौटने के दौरान हुआ हादसा

bbc_live

लोकसभा चुनाव से पहले बिलासपुर महापौर रामशरण यादव, विनय जायसवाल और प्रेमचंद जायसी की सदस्यता बहाल

bbc_live

बड़ी खबर : आईएएस ऋचा शर्मा की छत्तीसगढ़ वापसी,होंगी एसीएस स्तर की अधिकारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!