BBC LIVE
राज्य

धर्मांतरण को बढ़ावा देने वाला हेडमास्टर गिरफ्तार, बच्चों को हिंदू देवी-देवताओं की पूजा न करने की दिला रहा था शपथ

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बच्चों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा न करने की शपथ दिलाने वाले हेडमास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी हेडमास्टर अपने स्कूल के सभी बच्चों को बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ दिला रहा था। खास बात ये है कि, उसने ये हरकत 22 जनवरी के दिन की जब पूरा देश रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मना रहा था।

उसकी इस हरकत का वीडियो खूब वायरल भी ही आरोपी हेडमास्टर का नाम रतनलाल सरोवर है। आरोपी प्रधान पाठक बिल्हा ब्लाक के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी में पदस्थ था।

वीडियो सामने आने के बाद हेड मास्टर के खिलाफ रतनपुर थाना में FIR दर्ज आज कराई गई थी। शिकायत के बाद तत्काल प्रभाव से बिलासपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या दिलाई थी शपथ?

बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक रतन लाल सरोवर अपने वायरल वीडियो में विद्यार्थियों को हिंदू देवी देवताओं की पूजा न करने की शपथ दिलाते दिख रहा था। शपथ में उसने बच्चों से कहलवाया कि, वे ब्रह्मा,विष्णु, महेश को नहीं मानेंगे और न ही उन्हें भगवान मानेंगे। इसके अलावा राम कृष्ण को ईश्वर का अवतार नही मानेंगे। प्रधान पाठक उन्हें बौद्ध धर्म स्वीकार करने की शपथ दिला रहे थे।

Related posts

प्रियंका गांधी के दौरे पर मंत्री विजय शर्मा ने कसा तंज..बोले- कांग्रेस ने पिछली बार गुलाब के फूल बिछाए थे, उन पंखुड़ियों से बना लिया था गुलकंद..

bbc_live

दिल्ली की एड़ी-चोटी के जोर ने भी नही बचा पाया छत्तीसगढ़ PCCF राव की कुर्सी-पढ़े पूरी खबर

bbcliveadmin

राज्य सरकार ने इस जिले की SP को हटाया…इन्हें दी नयी जिम्मेदारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!