16.2 C
New York
May 30, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG IT RAID: ‘अंटालिया’ की तर्ज पर घर बना रहा था भिलाई का कारोबारी अजय चौहान, IT टीम को समझ लिया था बराती

भिलाई। प्रदेशभर में सुबह से आईटी की रेड से हड़कंप मचा हुआ है। पूर्वमंत्री अमरजीत भगत समेत भूपेश बघेल के खासमखास पप्पू बंसल तक इसकी आंच पहुंची है। प्रदेशभर के बड़े-बड़े कारोबारियों के आवास पर ये छापा पड़ा है। आलम ये है की अमरजीत भगत की इस छापे के बाद तबीयत अचानक बिगड़ गई है। लेकिन इस छापे में एक खास व्यापारी का नाम सामने आ रहा है जोकि भिलाई में अंबानी परिवार के ‘एंटीलिया’ जैसा घर बना रहा था।

भिलाई के नेहरू नगर में बनाया जा रहा था ‘एंटीलिया’

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, पप्पू बंसल के अलावा आईटी ने प्रदेश भर के कई व्यापारियों के आवास पर रेड मारी है। इसमें भिलाई के रियल स्टेट के संचालक अजय चौहान का भी नाम है। ये कारोबारी भिलाई के नेहरू नगर में मुंबई स्थित भारत के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी के बंगले ‘एंटीलिया’ (Antilia) की तरह ही अपने घर का निर्माण भिलाई में करवा रहा था। इस बंगले का आर्किटेक्ट मुंबई से भिलाई समय-समय पर आया करते हैं। एंटीलिया को दुनिया का सबसे महंगा घर बताया जाता है। इसे 5000 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत में तैयार किया गया है

बता दें कि, अजय चौहान के इंपीरियल रिसोर्ट में सुबह 5 बजे से आईटी का छापा पड़ा है। इनकम टैक्स के 5 अफसर यहां पहुंच कर पूछताछ कर रहे हैं। अजय चौहान के कर्मचारियों के मोबाइल आईटी के अफसरों ने अपने पास रख लिए हैं और जांच कर रहे हैं।

आपको बता दें अजय चौहान भिलाई के रियल स्टेट में बड़ा नाम है। इनके द्वारा भिलाई दुर्ग सहित कई स्थानों पर काफी बड़े प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं। रविवार की रात को यहां पर एक विवाह समारोह का आयोजन चौहान इंपीरियल में हो रहा था आज सुबह जैसे ही इनकम टैक्स के पांच अफसर गाड़ियों में पहुंचे तो यहां पर सभी को लगा कि यह बाराती है बाद में चौहान इंपीरियल के हाल में बैठकर अफसर ने अपना परिचय इनकम टैक्स विभाग का दिया और अजय चौहान के कर्मचारियों को बुलाकर पूछताछ करने लगे। सभी के मोबाइल इनकम टैक्स के अफसरों ने जप्त कर लिए हैं। पूछताछ जारी है।

बॉक्स चर्चा यह भी

रियल स्टेट के संचालक अजय चौहान के संबंध छत्तीसगढ़ के कई बड़े आइएएस और आईपीएस के साथ है ।समझा जा रहा है कि इनकम टैक्स को लंबे समय से यह इनपुट मिल रहा था कि अजय चौहान के साथ अफसरों ने अपने पैसे लगाए हैं।

Related posts

सीएम विष्णुदेव साय से क्रिकेटर आजिंक्य रहाणे ने की मुलाकात, कहा- छत्तीसगढ़ में क्रिकेट का अच्छा माहौल

bbc_live

मतदाता जागरूकता के लिए श्रमवीरों की निकली रैली…सीईओ जिला पंचायत चौहान ने दिखायी हरी झंडी

bbc_live

CG : रेलवे स्टेशन के भीतरी और बाहरी क्षेत्र में हाईटेक CCTV कैमरे लगेंगे

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!