20.1 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

CG Crime: सरायपाली से लगे सीमा में 3 करोड़ 80 लाख के नकली नोट पकड़ाए

सरायपाली। पुलिस अधीक्षक महासमुंद राजेश कुकरेजा के मार्गदर्शन में लगातार जिले की सरहदी सीमाओं से अवैध सामग्रियों नशीले पदार्थ धन व बहुमूल्य धातुओं के परिवहन को रोकने हेतु लगातार चेकिंग कार्रवाई की जा रही है
  इसी तारतम्य में सरायपाली पुलिस द्वारा मुखबिर सूचना पर कि पिकअप वैन क्रमांक सीजी 13 AU 4670 से नकली नोट सारंगढ़ तरफ से रायपुर तरफ जा रहा है पर तत्काल अग्रसेन चौक सरायपाली में घेराबंदी कर आरोपी अरुण सिदार पिता जयपाल सिंह सिदार उम्र 18 वर्ष निवासी सराईपाली थाना सारंगढ़ के कब्जे से 04 प्लास्टिक बोरी जिसके अंदर 500- 500 रू के कुल  760 बण्डल  कुल 38000000 रू के नकली नोट बरामद हुआ आरोपी से पूछ पास करने पर उसने बताया कि अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर रुपए की लालच में यह घटना कारित कर रहा था आरोपी से पूछताछ मेमोरण्डम तलाशी पंचनामा बरामदगी पंचनामा. जप्ती  कर  आरोपी का यह कृत्य  धारा सदर का अपराध पाये जाने से थाना सरायपाली में अपराध क्रमांक – 39/2024 धारा 489 (ख)(ग) 34 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
जिस पर तत्काल थाना सरायपाली द्वारा वाहन चालक व उसके सथियो के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया तथा समस्त नकली नोटों को जप्त किया गया प्रकरण में उक्त आरोपी के साथ-साथ और कौन-कौन लोग सम्मिलित हैं वह कहां पर इस प्रकार के नकली नोटों की छपाई की जा रही है इस संबंध में पुलिस टीम लगातार विवेचना तथा आरोपी से पूछताछ जारी है.
सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा (IPS) के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सरायपाली श्री अभिषेक केसरी के निर्देशन मे थाना प्रभारी निरीक्षक शिवानंद तिवारी, थाना सिंघोडा प्रभारी अमित शुक्ला, सायबर सेल प्रभारी ऊ.नि. संतोष सिंह एवं थाना सरायपाली टीम के द्वारा की गई।
गिरफ्तार आरोपी का नाम:-
01. अरुण सिदार s/o जयपाल सिदार उम्र 18 वर्ष साकिन सरायपाली जिला सारंगढ़।
जब्त सामग्री:-
01. नोट  500 मात्रा कीमत 76000 नोट (760 पैकेट) 3 करोड़ 80 लाख रुपये
02. साड़ियाँ 12 नग 1200
03. पिकअप वाहन पिकअप वैन  CG 13 AU 4670 10 लाख रुपये

Related posts

CG : कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पूर्व सीएम के करीबी नेता ने पार्टी छोड़ी

bbc_live

Panchang : जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

bbc_live

CG : सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द…आदेश जारी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!