28.8 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

जानें क्यों बिलासपुर में चूना पत्थर की 4 खदानों को किया गया सील

बिलासपुर। बिलासपुर में सरकारी स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने के बाद प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने स्कूल के पास मौजूद 4 खदानों को सील कर दिया है। ये तीनों खदानें चूना पत्थर बनाने के लिए इस्तेमाल की जा रही थीं।
बता दें कि, मस्तूरी के कोसमडीह में बीते दिनों चूना पत्थर की इन खदानों में ब्लास्टिंग की वजह से वहा पास में ही मौजूद एक सरकारी स्कूल का छत का प्लास्टर टूट कर बच्चों के ऊपर गिर गया था। इस हादसे में दो स्कूली बच्चों को चोट आई थी। मामले के तूल पकड़ने के बाद एसडीएम और खनिज विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

इनपर हुई कार्रवाई

खनिज विभाग की ओर से कहा गया – ‘ मेसर्स जीएस मिनरल्स, प्रो संजय पवार ग्राम कोसमडीह मस्तुरी, दौलतराम बिधानी ग्राम मस्तुरी, मेसर्स बिलासादाई मिनरल्स, प्रो. संजय छापरिया ग्राम मस्तुरी, मेसर्स कन्हैया मिनरल्स प्रो. प्रकाश चनानी ग्राम मोहतरा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान टीम ने चारों खदान मालिकों से विस्फोटक, पर्यावरण स्वीकृति, जल एवं वायु सम्मति तथा आवक-जावक से संबंधित पंजी तथा अन्य जरूरी दस्तावेज प्रस्तुत करने कहा गया। लेकिन ऐसा न कर पाने पर विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई।’

Related posts

छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे तेज आंधी तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना

bbc_live

राज्य सरकार की बड़ी कार्रवाई, IPS को किया गया सस्पेंड

bbc_live

भाजपा के देवतुल्यु कार्यकर्ताओ के मेहनत के चलते महा समुंद लोकसभा में ऐतिहासिक जीत मिली : रूपकुमारी चौधरी

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!