20.1 C
New York
May 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा, गर्व और आनंद का विषय: शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। भारत सरकार ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का ऐलान किया है। जिसपर छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर पूरे छत्तीसगढ़ और देशवासियों के लिए गर्व और आनंद का विषय है। श्रद्धेय आडवानी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्रीय एकता और अखंडता को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार का यह निर्णय अभिनंदनीय है।

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि श्रद्धेय आडवानी अपने सार्वजनिक जीवन में बहुत सी भूमिकाओं में नजर आए हैं। प्रत्येक भूमिका को उन्होंने पूरी तन्मयता के साथ निभाया है और हमेशा राष्ट्रहित को आगे रखकर कार्य किया है। यही वजह हैं कि आज करोड़ों भारतवासियों के हृदय में आडवाणी बसते हैं। उन्होंने कहा कि वे भारत की धर्म-संस्कृति की रक्षा के लिए संकल्पित है। यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण हुआ है, उसमें श्रद्धेय आडवाणी की बड़ी भूमिका रही है। शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस जनप्रिय निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया है।

Related posts

महादेव सट्टा एप मामला : अब EOW सुनील दम्मानी और सतीश चंद्राकर से जेल में करेगी पूछताछ

bbc_live

सूरजपुर पुलिस ने 42 जुआड़ियों को जुआ खेलते पकड़ा, 6 लाख 51 हजार 600 रूपये किया जब्त

bbc_live

पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी शकुन डहरिया का सामुदायिक भवन पर कब्ज़ा, उड़ाए 1 करोड़ रुपए, आम लोगों को एंट्री नहीं, अब होगी जांच

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!