18.9 C
New York
May 21, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

पुष्पा अंदाज में नजर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बोले- ‘ना झुकूंगा, ना ही BJP में जाऊंगा, चाहे जेल में डाल दो’

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि ये लोग संजय सिंह, मनीष सिसोदिया,सत्येंद्र जैन के पीछे पड़े हैं. उनका क्या कसूर था? मनीष सिसोदिया का कसूर है कि वो अच्छे स्कूल बना रहा थे और सत्येंद्र जैन अच्छे अस्पताल बना रहे थे. आज ये लोग हमारे पीछे पड़े हुए हैं. कहते हैं मनीष सिसोदिया ने घोटाला किया है. वे सुबह 6 बजे उठकर स्कूलों के चक्कर लगाते थे.

उन्होंने कहा कि चाहे केजरीवाल को भी जेल में डाल दो. अच्छे स्कूल तो बनेंगे. अच्छे अस्पताल बनेंगे. करोड़ों का लोगों का आशीर्वाद मेरे ऊपर है. मैं भी झुकने वाला नहीं हूं. कहते हैं बीजेपी में आ जाओ सात खून माफ, क्यों जाएं बीजेपी में? आप लोग अपना आशीर्वाद बनाए रखना. सीएम केजरीवाल ने ये बातें रोहिणी के सेक्टर-41 में दो नए स्कूल भवनों की आधारशिला रखने पर कहीं.

सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज ये हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पा रहे हैं क्योंकि करोड़ों बच्चों के मां-बाप का आशीर्वाद हमारे साथ है. उनके बच्चों को हमने स्कूलों में पढ़ाया है. करोड़ों लोग का फ्री इलाज हुआ है. उनका आशीर्वाद हमारे साथ है. जो मर्जी षड्यंत्र कर लें हमारे खिलाफ कुछ नहीं होने वाला. उन्होंने कहा कि पूरी दिल्ली में कहीं भी हम लोग स्कूलों, मोहल्ला क्लिनिक या अस्पताल का उद्घाटन करने जाते हैं तो ये दूसरी पार्टी वाले हमारी हाय-हाय करने पहुंच जाते हैं. आज तो पवित्र दिन है, आज ऐसी गंदी हरकत ना करें. अरविंद केजरीवाल से नफरत करिए इन लोगों के बच्चों से नहीं.

दिल्ली में जहां-जहां स्कूलों की कमी है हम बनाते जा रहे हैं- केजरीवाल-
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि एक टाइम दिल्ली में ऐसा था जब लोग मजबूरी में अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते थे. प्राइवेट स्कूलों के लिए पैसा नहीं होता था. लोगों को उम्मीद नहीं होती थी कि सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा मिलेगी, लेकिन आज चार स्कूलों के उद्घाटन में इतने लोग इकट्ठा हुए हैं तो इसका मतलब है कि लोगों को गरीबों को आज उम्मीद है कि उनका बच्चा भी अच्छा पढ़कर डॉक्टर इंजीनियर बन सकता है.

उन्होंने कहा कि पहले सरकारी स्कूलों के बच्चों को प्राइवेट स्कूलों के बच्चों से मिलकर हीन भावना होती थी, लेकिन आज वो कॉलर ऊपर करके चलते हैं. आज सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग अच्छी होती हैं. इन चार सकूलों में 10000 बच्चे पढ़ेंगे. एक साल में स्कूल बन जाएगा, मैं उद्घाटन करने आऊंगा. इस इलाके में 10 स्कूल थे. उनकी हालत खराब थी, लेकिन हमने उन्हें अच्छा किया. इन स्कूलों के शिलान्यास के साथ किराड़ी में 20 स्कूल हो जाएंगे. पूरी दिल्ली में जहां-जहां स्कूलों की कमी है हम बनाते जा रहे हैं.

Related posts

कल गोवा के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, NIT समेत 1,330 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

bbc_live

Aaj Ka Panchang : आज के पंचांग से जानें महाशिवरात्रि के दिन पर शुभ और अशुभ काल का क्या रहेगा समय?

bbc_live

कोरबा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्स्ना चरण दास महंत को हराने के लिए रुष्ठ कांग्रेसियो ने कसी कमर? स्थानीय मीडिया की भी महत्वपूर्ण भूमिका?

bbcliveadmin

Leave a Comment

error: Content is protected !!