11.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राज्य

आज दोपहर दिल्ली से रायपुर लौटेंगे CM साय

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज दिल्ली से छत्तीसगढ़ लौटेंगे. वे सुबह 11.55 दिल्ली से रायपुर के लिए रवाना होंगे. दोपहर 2.10 सीएम “पहुना” पहुंचेंगे. जिसके बाद वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. बता दें कि सीएम साय बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए दिल्ली गए थे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज से स्कूल फॉर राइजिंग इंडिया “पीएम श्री योजना” का शुभारंभ होगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम विष्णुदेव साय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे. स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद रहेंगे. शाम 5.30 बजे पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में ये कार्यक्रम होगा. राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत देशभर के स्कूल अपग्रेड होंगे. पीएम श्री योजना के तहत 14 हजार 500 स्कूलों को अपग्रेड किया जाना है. छत्तीसगढ़ के 211 स्कूल का प्रथम चरण में चयन किया गया है. प्रारंभिक स्तर पर 193 और सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी स्तर पर 18 स्कूल शामिल हैं. अपग्रेडेशन के बाद आईसीटी, डिजिटल क्लासरूम के माध्यम से बच्चे पढ़ सकेंगे. विद्यार्थियों को व्यवसायिक शिक्षा और स्थानीय उद्योगों के साथ इंटर्नशिप, उद्यमिता के अवसरों से भी जोड़ा जाएगा.

Related posts

अरुण साव बोले- जीरो पर आउट होगी कांग्रेस…Congress और Jogi Congress के कार्यकर्ता सहित दो हजार से अधिक लोग BJP में हुए शामिल

bbc_live

आमसभा के दौरान अश्लील गाली गलौज करने वाला युवक गिरफ़्तार

bbc_live

रेत माफिया के आगे बेबस प्रशासन धड़ल्ले से हो रहा है अवैध उत्खनन…कार्रवाई के नाम पर प्रशासन खानापूर्ति में जुटा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!