BBC LIVE
राष्ट्रीय

Daily Horoscope : आज संभलकर रहें मिथुन और कर्क समेत इन 5 राशि के लोग, धन हानि के हैं योग

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा ग्रह मिथुन राशि  सुबह 07:44 तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद वे कर्क राशि में गोचर कर जाएंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र व मंगल ग्रह मकर राशि में, शनि व सूर्य, बुध ग्रह कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे. बुध और शनि इस समय अस्त हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज के दिन आपके सितारे क्या कह रहे हैं.

मेष राशि 

कार्यक्षेत्र में आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे. आप विपरीत परिस्थिति में भी क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपके कुछ करीबी कामों में रोड़ा अटका सकते हैं. विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया है, तो उसके परिणाम आ सकते हैं.

वृषभ राशि 

आज आप कार्यक्षेत्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे. आपका मन प्रसन्न रहेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. परिजनों के साथ आप दिल खोलकर आगे बढ़ेंगे. भौतिक संसाधनों में वृद्धि होगी और आप धर्म-कर्म के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे.

मिथुन राशि 

आपको आज आवश्यक कार्यों की सूची बनाकर चलना होगा. परिजनों के साथ रिश्तों में अगर कोई दूरी आ गई थी, तो वह भी आज दूर हो सकती है. भाई-बहन आज आपका प्रत्येक कार्य में पूरा साथ देंगे. किसी सरकारी काम में, उसके नियम व कानूनों का ध्यान देकर पूरा पालन करें. अन्यथा वह भी लटक सकते हैं.

कर्क राशि 

आज का दिन रचनात्मक कार्यों को शुरू करने के लिए है. साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा. आज आप कुछ नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं. व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है. आपको किसी महत्वपूर्ण लक्ष्य के पूरा न होने के कारण थोड़ी समस्या रहेगी.

सिंह राशि 

आपको आज कुछ पारिवारिक मामलों में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपको कोई गलत सलाह दे सकता है. आप एक बजट बना कर चलेंगे, तो आप भविष्य के लिए धन संचय करने में कामयाब रहेंगे. अपनों से धोखा खाने के आसार बन रहे हैं इसलिए आस्तीन के सांपों से सावधान रहें.

कन्या राशि 

आज का दिन आपके लिए धन के मामलों में बेहतर रहने वाला है और आप अपनी बुद्धि का प्रदर्शन करके शत्रु को आसानी से मात दे सकते हैं. मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज-मस्ती में व्यतीत करेंगे. आपको घूमने फिरने के दौरान आज कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है. वाहन को सावधानी से चलाएं.

तुला राशि 

आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आप सभी को जोड़ने में सफल रहेंगे और आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा. मनोरंजन के कार्यक्रमों के प्रति भी आज आपकी रूचि बढ़ेगी. व्यवसाय में लाभ अधिक होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा.

वृश्चिक राशि 

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति की प्राप्ति देने वाला रहेगा. आपका यदि कोई पैतृक संपत्ति से संबंधित विवाद चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है. बिजनेस व व्यवसाय कर रहे लोग अपनी कुछ योजनाओं की फिर से शुरुआत कर सकते हैं. आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह की आवश्यकता हो सकती है. आज कार्यक्षेत्र में भी आपको तरक्की मिल सकती है. इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.

धनु राशि 

आज शारीरिक ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होने से मन शांत रहेगा. काम में भी सफलता प्राप्त होगी. परिजनों और स्नेहीजनों के साथ संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. उनका सहयोग भी आपको प्राप्त होगा. आध्यात्मिक विषय की बातों में सिद्धि प्राप्त होगी.

मकर राशि 

आज हर मामले में सावधानी बरतें. इसके साथ ही वाणी और व्यवहार में संयम बरतें. माता के साथ विवाद होने की संभावना है. आपके मन पर वैचारिक रूप से नकारात्मकता छा सकती है. स्थायी संपत्ति के दस्तावेजों पर सावधानीपूर्वक हस्ताक्षर करें. पानी वाली जगहों से दूर रहें. स्वास्थ्य के प्रति आज विशेष ध्यान रखें.

कुंभ राशि 

आज आपको गृहस्थ जीवन में सुख का अनुभव होगा. परिजनों तथा निकट के रिश्तेदारों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. किसी छोटी यात्रा का आयोजन हो सकता है. विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से बातचीत होगी. आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं, भाग्य आपके ऊपर मेहरबान रहेगा.

मीन राशि 

आप दूसरों के काम में दखल अंदाजी न करें. अन्यथा आपका नुकसान हो सकता है. यदि आप किसी वाद विवाद में सम्मिलित हों, तो उसमे दोनों पक्षों की सुनकर कोई निर्णय लें तो ही आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको अपने लक्ष्यों को पकड़कर आगे बढ़ना होगा, तभी आप अपने कामों को समय पर पूरा कर पाएंगे.

Related posts

Aaj Ka Panchang : आज दोपहर में रहेगा अमृत काल और राहुकाल, पंचांग से जान लें सभी शुभ, अशुभ मुहूर्त

bbc_live

अभिजीत गंगोपाध्याय बीजेपी में हुए शामिल, कल ही कोलकाता हाईकोर्ट से दिया था इस्तीफा

bbc_live

Aaj Ka Rashifal : चैत्र नवरात्रि के पहले दिन इन राशियों के सितारे होंगे बुलंदियों पर, मां शैलपुत्री की रहेगी विशेष कृपा

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!