6.5 C
New York
April 25, 2024
BBC LIVE
राष्ट्रीय

AAJ KA Rashifal : मंगलवार को चमकेगा इन राशियों का भाग्य, सुलझ सकती है प्यार की गुत्थी

Mangalwar ka Rashifal 27 February 2024आज मंगलवार का दिन है. तारीख 27 फरवरी की है. कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है. पंचांग के जरिए हम दिन का शुभ मुहूर्त पता करते हैं तो राशिफल के जरिए हम भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अंदाजा लगा सकता हे.  वैदिक ज्योतिष शास्त्र से हम सभी 12 राशियों का जिक्र किया गया है. मंगलवार के दिन किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. वैसे मंगलवार हनुमान जी का दिन रहता है. इस दिन बजरंग बली की पूजा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिल सकती है. कुछ राशियों के लिए आज का दिन बहुत ही लकी रहने वाला है. आइए राशिफल के जरिए जानने की कोशिश करते हैं कि किस राशि का दिन कैसा रहेगा?

मेष राशि 
आज का दिन मेष राशि वालों के लिए बहुत ही चमत्कारी साबित हो सकता है.  करियर में तरक्की मिल सकती है. आपको किसी खास व्यक्ति का साथ मिलेगा. नौकरी के लिए फोन आ सकता है. प्रेम संबंध ठीक हो सकता है. आज आपको सोच समझ कर खर्च करने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि 
वृषभ राशि वालों का आज सकारात्मक रहने की आवश्यकता है. लव लाइफ में थोड़ी दिक्कत आ सकती हैं. अकेलेपन से बचने की कोशिश करें. पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाए रखें. स्ट्रेस लेने से बचें. नए आइडिया पर काम कर सकते हैं.

मिथुन राशि 
मिथुन राशि वाले लोगों के जीवन में आज रिश्तों में नाराजगी देखने को मिल सकती है. आपको निर्णय लेने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है. इसलिए सोच समझकर कोई भी फैसला करें. लव लाइफ की समस्याएं दूर हो सकती हैं. आज आप बहुत ही प्रोडक्टिव काम कर सकते हैं. अपनी बातों को दूसरे के सामने सही और स्पष्ठ रूप से कहने की कोशिश करें.

कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के जीवन में आज का दिन उथल-पुथल रहने वाला है. आपको ऑफिस की राजनीति से दूर रहना चाहिए. जीवन में बदलाव देखने को मिल सकता है. अपने गुस्से को कंट्रोल में रखे और किसी भी बात से निराश न हों. लोगों से मिल रही हेल्प को स्वीकार कर लें लेकिन आपको अपने निर्णय खुद लेना होगा. अच्छा पौष्टिक भोजन करें. आज आपके रिश्तों में खास आ सकती है.

सिंह राशि 
सिंह राशि वाले आज आपसे कोई बड़ी राशि उधार के रूप में मांग सकता है इसलिए देते वक्त सावधान रहें. आपको अपने अहंकार से बचना होगा. कोई भी फैसला करने से पहले आपको सोचना और समझना होगा. लव लाइफ में थोड़ी अनबन होगी लेकिन उससे कोई परेशानी नहीं होगी. अधिक उम्र वालों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. आपको परिवार का साथ मिल सकता है.

कन्या राशि 
आज कन्या राशि वालों को वाहन चलाते समय अधिक ध्यान देने की जरूरत है. आज आपका सामना पुराने प्रेमी या प्रेमिका से हो सकता है. आपको पुराने बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए. हेल्थ पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि कंधे और पीठ में दर्द हो सकता है.

तुला राशि 
तुला राशि वाले वाले लोगों के जीवन में आज सुख समृद्धि देखने  को मिल सकती है. आप परिवार संबंधी चिंताओं के बारे में सोचेंगे. लव लाइफ पॉजिटिव हो सकती है. आपका दिन अच्छा बीत सकता है. व्यापारियों को कोई भी निर्णय लेने से पहले दो बार सोचना चाहिए या फिर कोई भी डिसीजन लेने से आज बचना चाहिए.

वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों को आज यात्रा करनी पड़ सकती है. अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आपको थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता होगी. पैसों को लेकर छोटा विवाद हो सकता है. अपने विरोधियों से दूर रहने की कोशिश करें.

धनु राशि 
आज धनु राशि वाले लोगों से कोई साथी आर्थिक मदद के लिए कह सकता है. आपके विचार अन्य से अलग हो सकते हैं. आपको अपनी बातों पर टिके रहने की कोशिश करनी होगी. पारिवारिक विवाद से दूरी बनाए रखने की कोशिश करें.

मकर राशि 
आज मकर राशि वाले लोगों की मेंटल हेल्थ में सुधार होने की संभावना है लेकिन आपको ध्यान देने की आवश्यकता है. आज आपके लिए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस खरीदना अच्छा हो सकता है. आप पर गलत संगत का प्रभाव पड़ सकता है. पैसे संबंधियां कुछ गलतियां हो सकती हैं. पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर होंगे.

कुंभ राशि 
आज कुंभ राशि वाले लोगों का दिन बहुत ही व्यस्त रहेंगे. इसके बावजूद आप जरूरी काम को पूरा कर पाएंगे. आपको पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज आप अपने पार्टनर से हर एक प्रकार की बातें शेयर कर सकते हैं.

मीन राशि 
दूसरों के साथ खुद की तुलना करने से बचें नहीं तो निराशा हाथ लग सकती है. ऑफिस में प्रेम प्रसंग से बचें नहीं तो बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. अगर आपने कहीं निवेश किया है तो आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है. पैसों संबंधी निर्णय लेने से पहले कई बार सोचें ताकि नुकसान न हो.

 

Related posts

ED की गिरफ़्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, चीफ जस्टिस कल करेंगे सुनवाई

bbc_live

राम मंदिर समारोह के बीच योगी द्वारा गोरखनाथ मठ की समावेशी विरासत के अंत पर बात होनी चाहिए: लालू

bbcliveadmin

लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ सम्मान , राष्ट्रपति ने घर जाकर किया सम्मानित; PM मोदी भी रहे मौजूद

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!