BBC LIVE
राज्य

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया लाखों रूपये का सोना

 रायपुर। छत्तीसगढ़ में दुबई के रास्ते तस्करी कर लाए गए सोने की बड़ी खेप का रायपुर में बरामद किया गया है। आरोपी लखनऊ.रायपुर इंडिगो फ्लाइट से माना एयरपोर्ट पहुंचा था। फिलहाल सोने की खेप किसे पहुंचाई जानी थी, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

जानकारी के अनुसार डीआरआई को विशिष्ट खुफिया इनपुट मिला था कि शारजाह के रास्ते गोल्ड की बड़ी खेप रायपुर आने वाली है। खुफिया इनपुट पर डीआरआई टीम माना एयरपोर्ट में अलर्ट थी। जांच के दौरान इंडिगो की नियमित फ्लाइट से लखनऊ से रायपुर हवाई अड्डे पर आए एक यात्री को रोक कर तलाशी ली गई तो उसके पास एक पैकेट में पेस्ट के रूप में 1160 ग्राम सोना बरामद हुआ। या​त्री ने इसे अपने कपड़ों में छिपा हुआ था। तलाश में सोने के पेस्ट से 99.99% शुद्धता वाला 1080 ग्राम सोना प्राप्त हुआ, जिसका मूल्य 67,36,522 रुपए रुपए आंका गया है।

डीआरआई से मिली जानकारी के अनुसार यात्री ने अपने स्वैच्छिक बयान में पकड़े गए पैक्स ने पेस्ट के रूप में सोना ले जाने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि वह शारजाह से लखनऊ तक की अंतरराष्ट्रीय उड़ान में और फिर उसी उड़ान के घरेलू चरण के दौरान लखनऊ से लाया था। फिलहाल रायपुर इस छुपाए गए सोने को इस यात्री ने बरामद कर लिया।

Related posts

TET की पात्रता परीक्षा 23 जून को, व्यापम ने कई परीक्षा की तारीखों में किया बदलाव, देखिये लिस्ट

bbc_live

छत्तीसगढ़ में जमीन खरीदना हुआ महंगा, पंजीयन शुल्क में 30 प्रतिशत की छूट को सरकार ने किया समाप्त

bbc_live

कोयला घोटाला मामले में जेल में बंद सौम्या चौरसिया की जमानत याचिका पर आज टली सुनवाई

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!