14.2 C
New York
May 20, 2024
BBC LIVE
राज्य

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया लाखों रूपये का सोना

 रायपुर। छत्तीसगढ़ में दुबई के रास्ते तस्करी कर लाए गए सोने की बड़ी खेप का रायपुर में बरामद किया गया है। आरोपी लखनऊ.रायपुर इंडिगो फ्लाइट से माना एयरपोर्ट पहुंचा था। फिलहाल सोने की खेप किसे पहुंचाई जानी थी, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

जानकारी के अनुसार डीआरआई को विशिष्ट खुफिया इनपुट मिला था कि शारजाह के रास्ते गोल्ड की बड़ी खेप रायपुर आने वाली है। खुफिया इनपुट पर डीआरआई टीम माना एयरपोर्ट में अलर्ट थी। जांच के दौरान इंडिगो की नियमित फ्लाइट से लखनऊ से रायपुर हवाई अड्डे पर आए एक यात्री को रोक कर तलाशी ली गई तो उसके पास एक पैकेट में पेस्ट के रूप में 1160 ग्राम सोना बरामद हुआ। या​त्री ने इसे अपने कपड़ों में छिपा हुआ था। तलाश में सोने के पेस्ट से 99.99% शुद्धता वाला 1080 ग्राम सोना प्राप्त हुआ, जिसका मूल्य 67,36,522 रुपए रुपए आंका गया है।

डीआरआई से मिली जानकारी के अनुसार यात्री ने अपने स्वैच्छिक बयान में पकड़े गए पैक्स ने पेस्ट के रूप में सोना ले जाने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि वह शारजाह से लखनऊ तक की अंतरराष्ट्रीय उड़ान में और फिर उसी उड़ान के घरेलू चरण के दौरान लखनऊ से लाया था। फिलहाल रायपुर इस छुपाए गए सोने को इस यात्री ने बरामद कर लिया।

Related posts

IGP Kashmir reviews Republic Day-2024 arrangements

bbcliveadmin

गोरखपुर एंटी करप्शन टीम ने देवरिया में शस्त्र लिपिक को रिश्वत लेते पकड़ा

bbcliveadmin

आबकारी अमला द्वारा किया गया छापेमार कार्यवाही

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!