12.9 C
New York
May 14, 2024
BBC LIVE
राज्य

जानिए लास्ट डेट…छत्तीसगढ़ पुलिस कांस्टेबल भर्ती, जल्दी करें आवेदन

रायपुर : पुलिस मुख्यालय, छत्तीसगढ़ व्दारा जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग के सीधी भर्ती के 5967 रिक्त पदों पर भर्ती हेतु वेबसाईट https://cgpolice.gov.in (सीजीपुलिस डॉट जीओवी डॉट इन) पर ऑनलाईन आवेदन 1 जनवरी 2024 से प्रारंभ हो चुका है।

आवेदन करने की तारीख बढ़ी

ऑनलाईन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तारीख 15 फरवरी को बढ़ाकर 6 मार्च (बुधवार) के रात 11:59 बजे तक किया गया है। जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग की भर्ती में पुरुष अभ्यर्थी हेतु निर्धारित अधिकतम आयु सीमा के अतिरिक्त एक बार के लिये 5 वर्ष की और छूट प्रदान किया है। युवाओं को उम्र में 5 साल का छूट छत्तीसगढ़ शासन, गृह (पुलिस) विभाग व्दारा पत्र क्रमांक एफ 2-48/2022/रापुसे/गृह-दो, दिनांक 19.01.2024 के पत्र से दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि किसी भी भर्ती में पदो की संख्या में कमी और बढ़ोतरी का नियम होता है। इसलिए एसटी, एससी और ओबीसी वर्ग के युवा अपने पसंद के जिले में अनारक्षित पद के साथ साथ अपने आरक्षित वर्ग में पद रिक्त होने पर भी दूसरा आवेदन करें।

इसके लिए दूसरे मोबाइल नम्बर की जरूरत पड़े तो परिवार के किसी रिश्तेदार का उपयोग करे। सामान्य तौर पर किसी भी भर्ती में पदो की स्वीकृति होने पर संशोधित विज्ञापन की संभावना होती है।

Related posts

हाथियों के झुंड को देखकर भाग रही थी महिला, पत्थर से टकराकर हुई मौत

bbc_live

कोरचोली मुठभेड़ में मृत नक्सलियों की संख्या पहुंची 13 तक, मौके से मिले तीन और शव

bbc_live

साय सरकार का बजट सत्र जारी: छग विधानसभा में आज बीजेपी विधायक दल की होगी बैठक

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!