16.5 C
New York
May 15, 2024
BBC LIVE
राज्य

छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक पर गिरी गाज…जानिए क्या है पूरा मामला

 बीजापुर। छात्र के आत्महत्या मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। कलेक्टर ने प्रभारी अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दे कि आज सुबह बीजापुर जिला के आदिवासी छात्रावास में पढ़ने वाले 7वीं क्लास के छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। घटना के बाद हड़कंप मच गय था, जिला प्रशासन द्वारा जांच का आदेश दिया गया था। जिस पर एक्शन लेते हुए कलेक्टर ने शाम को छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि बीजापुर के उसूर ब्लॉक के प्री-मैट्रिक बालक छात्रावास चेरामंगी में रहकर जेवियर कुजूर कक्षा 7वीं की पढ़ाई कर रहा था। आज सुबह साढ़े 11 बजें के लगभग छात्र ने छात्रावास के रूम में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया था।

आनन फानन में छात्रावास प्रबंधन द्वारा घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों के साथ ही पुलिस को दिया गया। छात्रावास प्रबंधन के मुताबिक छात्र दो दिनों से स्कूल भी नहीं जा रहा था। उधर इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही बीजापुर के प्रभारी कलेक्टर हेमंत नंदनवार ने मामले की जांच का आदेश दिया गया था।

जांच में छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक भीमा सोडी की लापरवाही पाई। जिस पर प्रभारी कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक भीमा सोडी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Related posts

माओवादी हमला : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

bbc_live

ब्रेकिंग न्यूज़-छत्तीसगढ़ के इस वन मण्डल में हुआ 43 करोड़ का घोटाला, स्थल निरीक्षण ने खोले राज

bbcliveadmin

थाना अर्जुनी पुलिस द्वारा मोटर सायकिल में अवैध शराब ब्रिकी हेतु परिवहन करने वाले के विरूद्ध की गई कार्यवाही

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!