26.5 C
New York
July 27, 2024
BBC LIVE
राज्य

छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक पर गिरी गाज…जानिए क्या है पूरा मामला

 बीजापुर। छात्र के आत्महत्या मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। कलेक्टर ने प्रभारी अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दे कि आज सुबह बीजापुर जिला के आदिवासी छात्रावास में पढ़ने वाले 7वीं क्लास के छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। घटना के बाद हड़कंप मच गय था, जिला प्रशासन द्वारा जांच का आदेश दिया गया था। जिस पर एक्शन लेते हुए कलेक्टर ने शाम को छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि बीजापुर के उसूर ब्लॉक के प्री-मैट्रिक बालक छात्रावास चेरामंगी में रहकर जेवियर कुजूर कक्षा 7वीं की पढ़ाई कर रहा था। आज सुबह साढ़े 11 बजें के लगभग छात्र ने छात्रावास के रूम में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया था।

आनन फानन में छात्रावास प्रबंधन द्वारा घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों के साथ ही पुलिस को दिया गया। छात्रावास प्रबंधन के मुताबिक छात्र दो दिनों से स्कूल भी नहीं जा रहा था। उधर इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही बीजापुर के प्रभारी कलेक्टर हेमंत नंदनवार ने मामले की जांच का आदेश दिया गया था।

जांच में छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक भीमा सोडी की लापरवाही पाई। जिस पर प्रभारी कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक भीमा सोडी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है।

Related posts

कोरबा में भाजपा पर जमकर बरसी प्रियंका गांधी, कहा- भाजपा भ्रष्ट और मुद्दों पर रहने वालों को देती है बढ़ावा

bbc_live

आमसभा के दौरान अश्लील गाली गलौज करने वाला युवक गिरफ़्तार

bbc_live

भूपेश ने रायगढ़ में मांगा विष्णुदेव साय के संसदीय काम का हिसाब, तो भाजपा ने कहा ये लीजिए और अपनी सूची दीजिए

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!