16.6 C
New York
May 16, 2024
BBC LIVE
राज्य

BREAKING : NIA के आवासीय परिसर का उद्घाटन कल…वर्चुअल शामिल होंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

रायपुर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल शाम 5 बजे रायपुर में राष्‍ट्रीय अन्‍वेषण अभिकरण (NIA), रायपुर के आवासीय परिसर का उद्घाटन करेंगे। यह आवासीय परिसर, सेक्‍टर-30, अटल नगर, नवा रायपुर में निर्मित है। यह कार्यक्रम वर्चुअल होगा। गृहमंत्री अमित शाह बोले गृह मंत्री अमित शाह ने सीएए लागू करने को जायज ठहराते हुए कहा, हमने कहा था कि हम सीएए लाएंगे। कांग्रेस पार्टी ने सीएए का विरोध किया। आजादी के बाद कांग्रेस और हमारे संविधान निर्माताओं का यह वादा था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान में धार्मिक तौर पर उत्पीड़ित लोगों को भारत आने पर नागरिकता प्रदान की जाएगी, लेकिन तुष्टीकरण और वोट-बैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस पार्टी ने सीएए का विरोध किया।

तेलंगाना के भाजपा पोलिंग बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएए के जरिये हिंदू, बौद्ध, सिख और जैन शरणार्थियों को नागरिकता देकर सम्मानित किया है। यहां भाजपा सोशल मीडिया स्वयंसेवकों की एक बैठक को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सीएए के कारण कोई भी नागरिक अपनी नागरिकता नहीं खोएगा। सीएए नागरिकता देने का कानून है, लेने का नहीं। ओवैसी, खरगे और राहुल गांधी सब झूठ बोल रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों की नागरिकता चली जाएगी। मैं आश्वस्त करता हूं कि नागरिकता छीनने का कोई प्रावधान नहीं है।

अपमानित महसूस कर रहे लोगों का किया सम्मान गृह मंत्री ने कहा, पाकिस्तान और बांग्लादेश से लाखों-करोड़ों लोग अपनी आस्था और सम्मान को बचाने के लिए भारत आए, लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं दी गई। उन्होंने अपने देश में खुद को अपमानित महसूस किया। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सीएए के जरिये हिंदू, बौद्ध, जैन और सिख शरणार्थियों को नागरिकता देकर उनका सम्मान किया है।

Related posts

Lok Sabha Election 2024 : शाम 5 बजे तक छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर 72.13 प्रतिशत मतदान, यहां पड़े सबसे अधिक वोट

bbc_live

अब महापौर एजाज ढेबर की होगी गिरफ्तारी? चुनावी समर में EOW और ACB की ताबड़तोड़ कार्रवाई लगातार जारी

bbc_live

देखे अपने शहर का रूट और किराया…वंदे भारत मेट्रो की पहली झलक आई सामने

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!