9.5 C
New York
October 18, 2024
BBC LIVE
राज्य

नक्सलियों ने दो बीएसएनएल टावर को लगाई आग, पोस्टर में पद्मश्री वैधराज को देश से मार भगाने की धमकी दी

नारायणपुर। नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में एक बार फिर उत्पात मचाया है। रविवार देर रात छोटेडोंगर पुलिस थाने से 4 किमी दूर चमेली गांव और गौरदण्ड में दस्तक देकर दो बीएसएनएल टावर को आग के हवाले कर दिया हैं। वहीं नक्सलियों ने मौके पर कई बैनर पोस्टर भी लगाए। उनमें छोटेडोंगर के पद्मश्री वैधराज हेमचंद्र मांझी को आमदई खदान का दलाल बताते हुए देश से मार भगाने की धमकी दी है।

उल्लेखनीय है कि, नक्सलियों ने पद्मश्री हेमचंद्र मांझी के भतीजे कोमल मांझी की निर्मम हत्या कर दी है। वे आमदई माइंस में दलाली करने का आरोप लगाकर वैधराज हेमचंद्र मांझी को लगातार धमकी दे रहे हैं। इस वजह से ही पुलिस प्रशासन ने वैधराज को जिला मुख्यालय के सेफ हाऊस में सुरक्षा प्रदान कर रखा है।

नक्सलियों ने तीन बड़े नेताओं की कर दी हत्या

नक्सलियों ने इसी इलाके में भाजपा के तीन बड़े नेताओं की हत्या की है। उनमें सागर साहू, रतन दुबे और पंचम दास शमिल हैं। भाजपा नेता की हत्या के बाद अंदरूनी इलाक़े में रहने वाले सभी बड़े नेताओं को जिला मुख्यालय में शिफ्ट कर उन्हें सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जा रही है। इसी प्रकार नक्सलियों के हिट लिस्ट में आने वाले नेताओं और ग्रामीणों को सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराया गया है। इसमें कांग्रेस के नेता भी शामिल हैं।

आईटीबी लगातार कर रही सर्चिंग

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि, जिला नारायणपुर थाना छोटेडोंगर के ग्राम गौरदण्ड और ग्राम चमेली में रविवार देर रात करीब 12:00 बजे नक्सलियों ने 2 निर्माणाधीन मोबाइल टावर को आग के हवाले कर दिया है। इस क्षेत्र में जिला पुलिस बल और आईटीबी लगातार सर्चिंग कर रही है। सुरक्षाबलों ने बताया कि, टावर जल्द ही शुरू होने वाला था लेकिन नक्सलियों ने इसे आग के हवाले कर दिया।

Related posts

निगम मंडल में जल्द होगी नियुक्ति, मंत्रीमंडल में भी खाली पड़े मंत्री पद पर होने वाला है फैसला !

bbc_live

24 को सामूहिक अवकाश पर जाएंगे शिक्षक, 4% महंगाई भत्ते पर ‘कभी खुशी कभी गम’ का मूड

bbc_live

CG News : महिला ने शारीरिक सम्बन्ध बनाने से किया इंकार, तो प्राइवेट पार्ट में डाल दिया डंडा, फिर पत्थर से कुचलकर ले ली जान

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!