26.2 C
New York
September 20, 2024
BBC LIVE
BBC LIVEraipurtop newsछत्तीसगढ़

इस जिले में भ्रष्टाचार के खिलाफ हुई सख्त कार्रवाई, 11 अफसरों को नोटिस

 मुंगेली :-  मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है। जिला कलेक्टर के निर्देश पर गठित टीम की जांच में यह गड़बड़ी सामने आई, जिसके बाद 3 एसडीओ और 8 सब इंजीनियरों को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। साथ ही, एक ठेकेदार से रिकवरी के लिए पत्र भी जारी किया गया है।

जांच के अनुसार, मुंगेली जिले के 24 स्कूलों में इस योजना के तहत हुए निर्माण कार्य असंतोषजनक पाए गए। इसी तरह, प्रदेश के अन्य जिलों से भी ‘मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना’ में भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं।

इन घटनाओं पर कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सख्त जांच और तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं, जिसका असर अब जिलों में दिखने लगा है।

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए इस भ्रष्टाचार के बाद अब प्रशासन जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। मुंगेली कलेक्टर राहुल देव ने बताया कि जांच के दौरान 24 स्कूलों में गड़बड़ियां पाई गई हैं, और सभी जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किए जा चुके हैं। भ्रष्टाचार में संलिप्त लोगों से लाखों रुपये की रिकवरी की जाएगी।

Related posts

New Delhi : न्यूज़ चैनलों को सूचना व प्रसारण मंत्रालय का निर्देश, आपदा-हादसे के दृश्य दिखाने के दौरान ये काम करना होगा जरूरी

bbc_live

डिप्टी सीएम के भांजे की रानीदहरा जलप्रपात में डूबने से मौत, फ्रेंडशिप डे पर गए थे पिकनिक

bbc_live

BJP के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव संजय जोशी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर…देखिए मिनट टू मिनट शेड्यूल

bbc_live

Leave a Comment

error: Content is protected !!